1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. इन 11 फिल्मों के कारण श्रीदेवी को कहा गया पहली लेडी सुपरस्टार

इन 11 फिल्मों के कारण श्रीदेवी को कहा गया पहली लेडी सुपरस्टार

India TV Photo Desk [Published on: 26 Feb 2018, 12:09 PM IST]
  • श्रीदेवी अब हम लोगों के बीच में नहीं हैं लेकिन उनके अभिनय से सजी फिल्में हमेशा उन्हें सिनेप्रमियों के दिल में जिंदा रखेंगी। बेहद बहुमुखी एक्ट्रेस और हर तरह के रोल को बेहद बाखुबी से निभाने वाली श्रीदेवी ने अपने करियर में 300 फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्में शामिल हैं। अपने करीब 15 साल लंबे हिन्दी फिल्मों के करियर में श्रीदेवी ने एक से बढ़कर एक बड़ी हिट फिल्म में काम किया। इन फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी, रोमांस, सीरियस हर तरह के रोल में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। आगे की स्लाइड्स में देखिए हिन्दी फिल्मों में श्रीदेवी के करियर की 10 सबसे शानदार फिल्मे...
    1/12

    श्रीदेवी अब हम लोगों के बीच में नहीं हैं लेकिन उनके अभिनय से सजी फिल्में हमेशा उन्हें सिनेप्रमियों के दिल में जिंदा रखेंगी। बेहद बहुमुखी एक्ट्रेस और हर तरह के रोल को बेहद बाखुबी से निभाने वाली श्रीदेवी ने अपने करियर में 300 फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्में शामिल हैं। अपने करीब 15 साल लंबे हिन्दी फिल्मों के करियर में श्रीदेवी ने एक से बढ़कर एक बड़ी हिट फिल्म में काम किया। इन फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी, रोमांस, सीरियस हर तरह के रोल में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। आगे की स्लाइड्स में देखिए हिन्दी फिल्मों में श्रीदेवी के करियर की 10 सबसे शानदार फिल्मे...

  •  सदमा से पहले श्रीदेवी एक दो हिन्दी फिल्में कर चुकीं थी लेकिन ये फिल्म हिन्दी सिनेमा में श्रीदेवी की पहली हिट फिल्म मानी जाती हैं। इस फिल्म में श्रीदेवी की एक्टिंग हर तरफ तारीफ हुई। ये तमिल फिल्म की रिमेक थी ऑरिजनल फिल्म और रिमेक दोनों में श्रीदेवी और कमल हसन मुख्य रोल में थे।
    2/12

    सदमा से पहले श्रीदेवी एक दो हिन्दी फिल्में कर चुकीं थी लेकिन ये फिल्म हिन्दी सिनेमा में श्रीदेवी की पहली हिट फिल्म मानी जाती हैं। इस फिल्म में श्रीदेवी की एक्टिंग हर तरफ तारीफ हुई। ये तमिल फिल्म की रिमेक थी ऑरिजनल फिल्म और रिमेक दोनों में श्रीदेवी और कमल हसन मुख्य रोल में थे।

  • साल 1986 की फिल्म निगाहें बॉक्स ऑफिस पर बेहद कामयाब फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद नाग-नागिन की फिल्मों की लाइन लग गई थी। इस फिल्म के गाने भी काफी पसंद किए गए थे।
    3/12

    साल 1986 की फिल्म निगाहें बॉक्स ऑफिस पर बेहद कामयाब फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद नाग-नागिन की फिल्मों की लाइन लग गई थी। इस फिल्म के गाने भी काफी पसंद किए गए थे।

  • चालबाज में श्रीदेवी डबल रोल में नजर आईं थी। फिल्म बेहद कामयाब रही और श्रीदेवी की दोनों रोल्स खासकर कॉमिक टाइमिंग के लिए काफी तारीफें मिली।
    4/12

    चालबाज में श्रीदेवी डबल रोल में नजर आईं थी। फिल्म बेहद कामयाब रही और श्रीदेवी की दोनों रोल्स खासकर कॉमिक टाइमिंग के लिए काफी तारीफें मिली।

  •  चांदनी श्रीदेवी की सबसे मशहूर हिन्दी फिल्म मानी जाती है। फिल्म बॉक्स आॉफिस पर हिट साबित हुई और श्रीदेवी की खूबसूरती इस फिल्म में खूब सराही गई थी
    5/12

    चांदनी श्रीदेवी की सबसे मशहूर हिन्दी फिल्म मानी जाती है। फिल्म बॉक्स आॉफिस पर हिट साबित हुई और श्रीदेवी की खूबसूरती इस फिल्म में खूब सराही गई थी

  • मिस्टर इंडिया एक सदाबहार फिल्म है। फिल्म में अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी नजर आईं थी। फिल्म बड़ी हिट साबित हुई और फिल्म की गीत कांटे नहीं कटते दिन ये रात आज तक याद किया जाता है।
    6/12

    मिस्टर इंडिया एक सदाबहार फिल्म है। फिल्म में अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी नजर आईं थी। फिल्म बड़ी हिट साबित हुई और फिल्म की गीत कांटे नहीं कटते दिन ये रात आज तक याद किया जाता है।

  • खुद गवाह में श्रीदेवी के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे। पठानों की ऊपर बनी इस फिल्म में श्रीदेवी ने यादगार किरदार निभाया था।
    7/12

    खुद गवाह में श्रीदेवी के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे। पठानों की ऊपर बनी इस फिल्म में श्रीदेवी ने यादगार किरदार निभाया था।

  • यश चोपड़ा की फिल्म लम्हे बॉक्स ऑफिस पर चाहे हिट ना साबित हुई हो लेकिन प्रशंसकों के बीच इसे एक कल्ट क्लासिक माना जाता है।
    8/12

    यश चोपड़ा की फिल्म लम्हे बॉक्स ऑफिस पर चाहे हिट ना साबित हुई हो लेकिन प्रशंसकों के बीच इसे एक कल्ट क्लासिक माना जाता है।

  • लाडला में श्रीदेवी एक बिजनसविमन के रोल में नजर आई थी। एक घमंडी, जिद्दी महिला के रोल में श्रीदेवी को काफी पसंद किया गया।
    9/12

    लाडला में श्रीदेवी एक बिजनसविमन के रोल में नजर आई थी। एक घमंडी, जिद्दी महिला के रोल में श्रीदेवी को काफी पसंद किया गया।

  • 1997 में रिलीज हुई फिल्म जुदाई को बतौर हीरोइन श्रीदेवी की आखिरी फिल्म माना जाता है। फिल्म श्रीदेवी की शादी के बाद रिलीज हुई थी। फिल्म में श्रीदेवी ने एक लालची महिला का किरदार निभाया था जो 2 करोड़ रुपए के लिए अपने पति की दूसरी शादी करने के लिए राजी हो जाती है।
    10/12

    1997 में रिलीज हुई फिल्म जुदाई को बतौर हीरोइन श्रीदेवी की आखिरी फिल्म माना जाता है। फिल्म श्रीदेवी की शादी के बाद रिलीज हुई थी। फिल्म में श्रीदेवी ने एक लालची महिला का किरदार निभाया था जो 2 करोड़ रुपए के लिए अपने पति की दूसरी शादी करने के लिए राजी हो जाती है।

  • इंग्लिश विंग्लिश श्रीदेवी के कमबैक फिल्म मानी जाती है। 2012 में रिलीज हुई ये फिल्म समीक्षक और दर्शकों दोनों को बेहद पसंद आई थी।
    11/12

    इंग्लिश विंग्लिश श्रीदेवी के कमबैक फिल्म मानी जाती है। 2012 में रिलीज हुई ये फिल्म समीक्षक और दर्शकों दोनों को बेहद पसंद आई थी।

  • 2017 में रिलीज हुई फिल्म मॉम श्रीदेवी के आखिरी फिल्म है। फिल्म में श्रीदेवी ने एक बार फिर अपने अभिनय से सबको प्रभावित किया था।
    12/12

    2017 में रिलीज हुई फिल्म मॉम श्रीदेवी के आखिरी फिल्म है। फिल्म में श्रीदेवी ने एक बार फिर अपने अभिनय से सबको प्रभावित किया था।

Next Photo Gallery