1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. Birth Anniversary पर जानें राजेश खन्ना की लव स्टोरी से लेकर सुपरस्टार बनने तक के सफर की कहानी

Birth Anniversary पर जानें राजेश खन्ना की लव स्टोरी से लेकर सुपरस्टार बनने तक के सफर की कहानी

India TV Photo Desk [Published on: 29 Dec 2018, 9:20 AM IST]
  • राजेश खन्ना का नाम जतिन खन्ना था। बचपन से ही राजेश खन्ना की रुचि अभिनय में थी इसलिए वो अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही थियटेर से जुड़ गए थे। कई सालों तक रुपहले पर्दे पर लोगों का मनोरंजन करने वाले राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
    1/4

    राजेश खन्ना का नाम जतिन खन्ना था। बचपन से ही राजेश खन्ना की रुचि अभिनय में थी इसलिए वो अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही थियटेर से जुड़ गए थे। कई सालों तक रुपहले पर्दे पर लोगों का मनोरंजन करने वाले राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

  • राजेश खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत चेतन आंनद की फिल्म 'आखिरी खत' से की थी। ये फिल्म साल 1966 में रिलीज हुई थी लेकिन इस फिल्म से उनके करियर को कुछ फायदा नहीं हुआ। इस दौरान खुद को अभिनेता के तौर पर साबित करने के लिए राजेश संघर्ष करते रहे।
    2/4

    राजेश खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत चेतन आंनद की फिल्म 'आखिरी खत' से की थी। ये फिल्म साल 1966 में रिलीज हुई थी लेकिन इस फिल्म से उनके करियर को कुछ फायदा नहीं हुआ। इस दौरान खुद को अभिनेता के तौर पर साबित करने के लिए राजेश संघर्ष करते रहे।

  • 1969 में आई शक्ति सामंत की फिल्म 'अराधना' से राजेश खन्ना एक सफल अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में स्थापित हो गए। फिल्म 'आराधना' के बाद राजेश खन्ना बॉलीवुड में रोमांटिक ​अभिनेता के रूप में फेमस हो गए।
    3/4

    1969 में आई शक्ति सामंत की फिल्म 'अराधना' से राजेश खन्ना एक सफल अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में स्थापित हो गए। फिल्म 'आराधना' के बाद राजेश खन्ना बॉलीवुड में रोमांटिक ​अभिनेता के रूप में फेमस हो गए।

  • डिंपल से जब राजेश खन्ना ने शादी की तो उस वक्त करोड़ों दिल टूट गए थे लेकिन उनकी लव स्टोरी का किस्सा भी खूब दिलचस्प है। एक बार डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना समंदर के किनारे चांदनी रात में टहल रहे थे और उसी दौरान राजेश खन्ना ने अचानक ही डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद दोनों की शादी हो गई। लेकिन 1984 में किसी वजह से डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना अलग हो गए लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया। इसी दौरान टीना मुनीम उनके करीब आईं लेकिन राजेश खन्ना ने उनके साथ शादी करने से मना कर दिया क्योंकि उस वक्त उनकी दो बेटियां थीं-ट्विंकल और रिंकी और वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियो पर बुरा असर पड़े।  
    4/4

    डिंपल से जब राजेश खन्ना ने शादी की तो उस वक्त करोड़ों दिल टूट गए थे लेकिन उनकी लव स्टोरी का किस्सा भी खूब दिलचस्प है। एक बार डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना समंदर के किनारे चांदनी रात में टहल रहे थे और उसी दौरान राजेश खन्ना ने अचानक ही डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद दोनों की शादी हो गई। लेकिन 1984 में किसी वजह से डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना अलग हो गए लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया। इसी दौरान टीना मुनीम उनके करीब आईं लेकिन राजेश खन्ना ने उनके साथ शादी करने से मना कर दिया क्योंकि उस वक्त उनकी दो बेटियां थीं-ट्विंकल और रिंकी और वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियो पर बुरा असर पड़े।

     

Next Photo Gallery