1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ-जया की 44वीं सालगिरह, जानें कुछ रोचक बातें

अमिताभ-जया की 44वीं सालगिरह, जानें कुछ रोचक बातें

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Updated on: June 03, 2017 20:13 IST
  • बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी 44वीं सालगिराह मना रहे हैं। 3 जून 1973 को इन्होंने एक दूसरे का हाथ थामा था। जहां एक तरफ आज बॉलीवुड में सालों पुराने रिश्ते टूट रहे हैं। वहीं अमिताभ-जया सभी के लिए एक मिसाल के तौर पर सामने हैं।
    1/10

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी 44वीं सालगिराह मना रहे हैं। 3 जून 1973 को इन्होंने एक दूसरे का हाथ थामा था। जहां एक तरफ आज बॉलीवुड में सालों पुराने रिश्ते टूट रहे हैं। वहीं अमिताभ-जया सभी के लिए एक मिसाल के तौर पर सामने हैं।

  • अमिताभ और जया ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। इनकी फिल्म जंजीर के बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी। दोनों ने काफी निजी तौर पर शादी की थी। इसमें केवल परिवार के सदस्य और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।
    2/10

    अमिताभ और जया ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। इनकी फिल्म जंजीर के बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी। दोनों ने काफी निजी तौर पर शादी की थी। इसमें केवल परिवार के सदस्य और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।

  • 1973 में इन दोनों को साथ में फिल्म अभिमान में देखा गया। इसी फिल्म के दौरान ही बिग बी और जया ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया।
    3/10

    1973 में इन दोनों को साथ में फिल्म अभिमान में देखा गया। इसी फिल्म के दौरान ही बिग बी और जया ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया।

  • इस फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही अमिताभ और जया विदेश में घूमने जाना चाहते थे। लेकिन बिग बी के पिता हरिवंशराय बच्चन का फैसला था कि अगर अमिताभ उनके साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो पहले उन्हें जया से शादी करनी होगी तभी वह साथ में जा सकते हैं। इसके बाद ही इनकी शादी हो गई।
    4/10

    इस फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही अमिताभ और जया विदेश में घूमने जाना चाहते थे। लेकिन बिग बी के पिता हरिवंशराय बच्चन का फैसला था कि अगर अमिताभ उनके साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो पहले उन्हें जया से शादी करनी होगी तभी वह साथ में जा सकते हैं। इसके बाद ही इनकी शादी हो गई।

  • जया शादी के बाद भी फिल्मों में काम करती रहीं। 1975 में आई फिल्म शोले के दौरान जया मां बनने वाली थीं। फिल्म के रिलीज होने के बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था। मां के बाद ही उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर करना शुरु कर दिया था।
    5/10

    जया शादी के बाद भी फिल्मों में काम करती रहीं। 1975 में आई फिल्म शोले के दौरान जया मां बनने वाली थीं। फिल्म के रिलीज होने के बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था। मां के बाद ही उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर करना शुरु कर दिया था।

  • इनकी शादी जहां एक तरफ सभी के लिए आज एक मिसाल मानी जाती है वहीं एक वक्त ऐसा भी आया था जब इनका रिश्ता टूटने की कगार पर खड़ा था।
    6/10

    इनकी शादी जहां एक तरफ सभी के लिए आज एक मिसाल मानी जाती है वहीं एक वक्त ऐसा भी आया था जब इनका रिश्ता टूटने की कगार पर खड़ा था।

  • अमिताभ से जुड़ा एक किस्सा तो सभी जानते हैं जब उनकी जिंदगी में रेखा आई थीं। उनके आते ही बिग बी और जया के रिश्ते में दरार आ गई। बावजूद इसके ये दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी को पटरी पर ले आए।
    7/10

    अमिताभ से जुड़ा एक किस्सा तो सभी जानते हैं जब उनकी जिंदगी में रेखा आई थीं। उनके आते ही बिग बी और जया के रिश्ते में दरार आ गई। बावजूद इसके ये दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी को पटरी पर ले आए।

  • मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की 44वीं सालगिरह पर अपने प्रशंसकों द्वारा उन्हें और उनकी पत्नी जया को बधाई देने पर उनका आभार प्रकट किया है।
    8/10

    मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की 44वीं सालगिरह पर अपने प्रशंसकों द्वारा उन्हें और उनकी पत्नी जया को बधाई देने पर उनका आभार प्रकट किया है।

  • पिछले साल शादी की 43वीं सालगिरह पर जब जया बच्चन विदेश में थीं तो उन्होंने अपने ब्लॉग पर अपनी तस्वीरों के साथ लिखा था, 'मेरे और जया के बीच एक और साल बीत गया है। एक और साल निकल गया है।अमिताभ ने आगे लिखा, आप सभी प्रशंसकों को शादी की सालगिरह पर बधाई देने के लिए धन्यवाद।
    9/10

    पिछले साल शादी की 43वीं सालगिरह पर जब जया बच्चन विदेश में थीं तो उन्होंने अपने ब्लॉग पर अपनी तस्वीरों के साथ लिखा था, 'मेरे और जया के बीच एक और साल बीत गया है। एक और साल निकल गया है।अमिताभ ने आगे लिखा, आप सभी प्रशंसकों को शादी की सालगिरह पर बधाई देने के लिए धन्यवाद।

  • अमिताभ ने अपनी शादी के दिन को याद करते हुए बताया कि मेरी शादी के दिन बारिश हो रही थी। उन्होंने ब्लॉग पर लिखा, जब मैं जया के पिताजी के एक प्रिय मित्र के मालाबार हिल स्थित शादी स्थल पर जाने के लिए तैयार हो रहा था, उस वक्त बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। हमारे पड़ोसी भागते हुए आए और बोले जल्दी करो और शादी के लिए प्रस्थान करो। यह बारिश अच्छा शकुन है।
    10/10

    अमिताभ ने अपनी शादी के दिन को याद करते हुए बताया कि मेरी शादी के दिन बारिश हो रही थी। उन्होंने ब्लॉग पर लिखा, जब मैं जया के पिताजी के एक प्रिय मित्र के मालाबार हिल स्थित शादी स्थल पर जाने के लिए तैयार हो रहा था, उस वक्त बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। हमारे पड़ोसी भागते हुए आए और बोले जल्दी करो और शादी के लिए प्रस्थान करो। यह बारिश अच्छा शकुन है।

Next Photo Gallery