1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. वेब सीरीज
  5. अक्षय कुमार के बाद अब एकता कपूर लेकर आईं 'मिशन मंगल' पर वेब सीरीज, कहा- 'मैं गर्वित हूं...'

अक्षय कुमार के बाद अब एकता कपूर लेकर आईं 'मिशन मंगल' पर वेब सीरीज, कहा- 'मैं गर्वित हूं...'

'मॉम : मिशन ओवर मार्स' आल्ट बालाजी पर दिखाई जाएगी। इसमें साक्षी तंवर, मोना सिंह, निधि सिंह और पालोमी घोष महिला वैज्ञानिकों की भूमिका में हैं।

IANS IANS
Updated on: August 18, 2019 19:41 IST
Mission Over Mars Web Series- India TV
Mission Over Mars Web Series

मुंबई: नई वेब सीरीज 'मॉम: मिशन ओवर मार्स', भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान (इसरो) के वैज्ञानिकों को समर्पित है। यह चार महिला वैज्ञानिकों की प्रेरणादायक कहानी है, जो अपनी प्रतिभा और मेहनत से इंडियन स्पेस एजेंसी की मंगलयान मिशन को अंजाम देती हैं। इस शो की निर्माता एकता कपूर ने शनिवार को मुंबई में अपनी आने वाली वेब सीरीज 'छोड़ लस्सी और चिकन मसाला' और 'मॉम : मिशन ओवर मार्स' के ट्रेलर लॉन्च के इवेंट पर मीडिया से बातचीत में इसका खुलासा किया।

इतने सारे फैमिली शोज बनाने के बाद उन्होंने मंगल ग्रह जाने का क्यों सोचा? इस पर एकता ने कहा, "मैं मंगल ग्रह पर नहीं गई हूं। भारत के पुरुष और महिला वैज्ञानिक, इसरो और 130 करोड़ भारतीयों ने इसकी यात्रा की है, मैं उस गर्वित उपलब्धि का हिस्सा हूं।"

इसरो की महिला वैज्ञानिकों ने 5 नवंबर, 2013 को मंगल ग्रह पर पहुंचाने के लिए मंगलयान को अंतरिक्ष पर भेजा और इसी के साथ भारत मंगल पर पहुंचने वाला एशिया का पहला और दुनिया का चौथा देश बना। इसके अलावा, भारत अपने देश में तैयार की गई तकनीकों की मदद से पहले ही प्रयास में इस वैज्ञानिक कार्य को अंजाम देने वाला पहला देश बन गया। ये तकनीकें एडवांस्ड तो थीं, लेकिन इसके साथ ही पूरी दुनिया में इनकी लागत भी सबसे कम थी।

अक्षय कुमार की हालिया फिल्म 'मिशन मंगल' की कहानी भी इसी पर आधारित है। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हुई है।

'मॉम : मिशन ओवर मार्स' आल्ट बालाजी पर दिखाई जाएगी। इसमें साक्षी तंवर, मोना सिंह, निधि सिंह और पालोमी घोष महिला वैज्ञानिकों की भूमिका में हैं।

Also Read:

Mission Mangal vs Batla House: जॉन की 'बाटला हाउस' पर भारी पड़ी अक्षय की 'मिशन मंगल', जानें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

विदेश में छुट्टियां मना रही रकुल प्रीत सिंह ने शेयर की तस्वीरें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment