1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August: वेदिका और नायरा में से किसे चुनेगा कार्तिक?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August: वेदिका और नायरा में से किसे चुनेगा कार्तिक?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20: सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में क्या कार्तिक और नायरा का बेटा कायरव अपनी जिंदगी की जंग जीत पाएगा?

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: August 20, 2019 16:10 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August- India TV
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August: सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में इस वक्त बहुत ही दर्द भरा ट्रैक चल रहा है। कार्तिक और नायरा का बेटा कायरव ऑपरेशन थियेटर में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। कार्तिक और नायरा अपने बेटे के ठीक होने की आस लगाए बैठे हैं। आज के एपिसोड में दिखाया गया कि नायरा और कार्तिक कायरव के लाइफ सेविंग इंजेक्शन लाने में कामयाब हो गए। कार्तिक गोद में उठाकर नायरा को अस्पताल की दीवार पर चढ़ाता है। नायरा इंजेक्शन लेकर डॉक्टर को देती है, और कार्तिक भी मेन गेट से अंदर आ जाता है।

डॉक्टर कार्तिक को लाइफ सेविंग इंजेक्शन दे देते हैं। डॉक्टर पल्लवी ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकलती हैं और कहती हैं- आय एम सॉरी। सब चौंक जाते हैं, इसके बाद वो कहती है कि जो हुआ उसके लिए सॉरी। आप लोगों ने सारा इंतजाम किया था लेकिन स्टॉफ की गलती की वजह से इंजेक्शन टूट गया। नायरा कहती है कि वो सब छोड़िये, मेरा बेटा कैसा है ये बताइए? डॉक्टर पल्लवी कहती हैं कि केस ऑलमोस्ट हाथ से निकलने वाला था लेकिन इंजेक्शन ने उसकी जान बचा ली है। इंजेक्शन से उसकी सांसे तो चल पड़ी हैं लेकिन ये नहीं कहा जा सकता है कि सब ठीक है। डॉक्टर पल्लवी कहती हैं कि जब तक कायरव आंख ना खोले कुछ नहीं कहा जा सकता है। कार्तिक पूछता है कि कायरव को कब तक होश आएगा? इस पर डॉक्टर कहती है- कल सुबह।

एक बार फिर TRP में नंबर वन बना 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कुंडली भाग्य' का ये है हाल

यह सब सुनकर कार्तिक-नायरा के साथ पूरा परिवार भी टूट जाता है। नायरा तो बेहोश हो जाती है। कार्तिक की दादी अस्पताल में लगे मंदिर में भगवान से प्रार्थना करती है। वो कहती हैं कि अगर यमराज आए तो कायरव को नहीं मुझे लेकर जाए, मैंने बहुत जिंदगी जी ली है। कायरव तो अभी अपने पापा से मिला है। अपने खानदान के चिराग को इस तरह असमय बुझते नहीं देख सकते हैं। नायरा की बड़ी दादी भी वहीं आ जाती हैं, वो कहती हैं कि एक के बदले दो ले जाइए लेकिन उस बच्चे को जीवनदान दीजिए।

कार्तिक के सभी घरवाले वापस घर आ जाते हैं। वहां सब परेशान हैं। घरवाले बताते हैं कि कार्तिक और नायरा अस्पताल में हैं, क्योंकि वो पैरेंट्स हैं। बाकी सबको घर भेज दिया गया है। वेदिका ये सब सुनकर सदमे में है। वो नायरा की तस्वीर के पास जाती है और तस्वीर में लगे हार को उतारकर नीचे रख देती है। इसके बाद वेदिका अपने कमरे में जाती है, वहां उसका रूम सुहागरात के लिए तैयार सजा है। वो वहां से वापस लौट जाती है। शीशे के सामने बैठकर वो अपने माथे में लगा सिंदूर, गले में कार्तिक के नाम का मंगलसूत्र और हाथों में लगी कार्तिक के नाम की मेहंदी देखकर रोने लगती है। वो कहती है कि पता नहीं मैं अब कार्तिक की जिंदगी में हूं भी या नहीं? हालांकि वो आगे यह भी कहती है कि इस वक्त मैं अपने बारे में नहीं सोच सकती हूं। इस वक्त भगवान बस कायरव को बचा लें। वो कार्तिक और नायरा के लिए भी दुआ करती है।

जॉन की फिल्म 'बाटला हाउस' की सफलता से खुश हैं अक्षय कुमार, खिलाड़ी कुमार ने इस तरह जाहिर की खुशी

दूसरी तरफ नायरा को होश आता है और कार्तिक वहीं बैठा दिखता है। वो भागकर जाती है कायरव से मिलने, लेकिन कार्तिक उसे रोक लेता है। वो बताता है कि मैंने कोशिश की थी लेकिन वो अंदर नहीं जाने देंगे जब तक कायरव को होश नहीं आ जाता है। कार्तिक कहता है कि मैंने गुस्सा भी किया और प्यार से भी कहा, गिड़गिड़ाया भी लेकिन उन्होंने मिलने नहीं दिया। ये सुनकर नायरा वापस आ जाती है और वापस सोफे पर बैठ जाती है। कार्तिक नायरा से बताता है कि उसके बेटे ने उसकी जान बचाई थी। कार्तिक बताता है कि वो सुसाइड करने वाला था लेकिन तभी कायरव का फोन आ गया था और उस वक्त कायरव ने पहली बार पापा कहा था। कार्तिक ने यह भी कहा कि आज वो अपने बेटे की आवाज सुनने को तरस रहा है। नायरा भी कार्तिक से कहती है कि तुम्हारी जान बचाई उसने और मुझे तो नई जिंदगी दी है उसने। उस दिन उस ब्लास्ट के बाद सबकुछ खत्म हो गया था, मेरे पास जीने की कोई वजह नहीं थी। लेकिन कायरव की वजह से मरी नहीं मैं। जिस पल से मुझे पता चला कि मैं प्रेगनेंट हूं, उस पल से लेकर आजतक सिर्फ कायरव की लिए जिया है मैंने। मेरी एक एक सांस सिर्फ कायरव के लिए है। ये 5 साल मैंने सिर्फ कायरव के लिए बिताए। नायरा आगे कहती है कि तुम कह रहे थे कि कायरव को कुछ हुआ तो तुम मुझे नहीं छोड़ोगे, लेकिन कार्तिक अगर कायरव को कुछ हो गया तो मैं मर जाऊंगी।

अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' पहुंची 100 करोड़ के पार, जानिए कुल कलेक्शन

कार्तिक कहता है कि तुमने तो मुझसे ये हक भी छीन लिया। मैं जिसे झूठ मूठ का बेटा समझता था वो तो सच में मेरा बेटा था। मैं हमेशा गिल्ट में जीता रहा कि मैं किसी बच्चे से झूठ बोल रहा हूं और जिस वक्त मुझे पता चला उसके कुछ ही देर में ये सब हो गया। शायद अपने बच्चे के मुंह से शायद फिर कभी नहीं सुन पाऊंगा 'पापा'। इतना कहकर कार्तिक फूट फूटकर रोने लगता है। उधर घर में भी सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। 

कल क्या आएगा?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 20 August

कल के एपिसोड में दिखाएंगे कि कायरव को होश आ गया है। कार्तिक और नायरा उससे मिलकर बहुत खुश हैं, तभी वेदिका वहां आ जाती है, कार्तिक और नायरा को साथ देखकर वो वहां से जाने लगती है, वहीं नायरा भी वेदिका को देखकर कार्तिक का हाथ छोड़ देती है। इसके बाद दिखाते हैं कार्तिक से नायरा कहती है कि घरवालों को बता दो कि कायरव ठीक है, इस पर कार्तिक कहता है कि तुम्हें कबसे मेरे घरवालों की चिंता होने लगी?

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment