1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. निजी जिंदगी में कसौटी...की 'प्रेरणा' जैसी है श्वेता तिवारी की किस्मत, फिर छोटे परदे पर लौटने की तैयारी

निजी जिंदगी में कसौटी...की 'प्रेरणा' जैसी है श्वेता तिवारी की किस्मत, फिर छोटे परदे पर लौटने की तैयारी

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की निजी जिंदगी उनके निभाए किरदार 'प्रेरणा' से कितनी मिलती है, खुद जान लीजिए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 03, 2019 17:57 IST
shweta tiwari- India TV
shweta tiwari

टीवी के फेमस सीरियल कसौटी जिंदगी Kasauti  Zindagi kay की के जरिए घर घर में प्रेरणा के नाम से पहचान बनाने वाली टीवी एक्ट्रेस TV Actress  श्वेता तिवारी Shweta Tiwari का 4 अक्तूबर को जन्मदिन है। श्वेता तिवारी ने एकता कपूर के फेमस टीवी सीरियल में प्रेरणा का किरदार निभाया और वो इस किरदार की बदौलत ऑडिएंस की चहेती बन गई थी।

कसौटी के बाद टीवी इंडस्ट्री ने श्वेता को हाथों हाथ लिया औऱ उन्होंने कई सीरियलों और रियलटी शोज में काम किया। बिग बॉस 2, नच बलिए, मुझे इस जंगल से बचाओ जैसे रियलटी शो में भी श्वेता ने भाग किया। 

परवरिश सीरयल में भी उन्हें काफी लोकप्रियता मिली। कुछ सालों बाद वो फिल्मों की तरफ गई और सीरियलों से नाता तोड़ लिया। श्वेता ने छोटे बजट की कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली।

bhojpuri film

bhojpuri film

कुछ समय के लिए उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया लेकिन वो जल्द ही वहां से ऊब गई औऱ टीवी जगत में लौटने की तैयारी करने  लगीं।  उनके कमबैक बेव सीरीज का नाम है वी सेपरेटेड। इसके अलावा वो शो मेरे डैड की दुल्हन से टीवी पर वापसी करने को तैयार हैं। 

देखा जाए तो बीते कुछ सालों में श्वेता तिवारी अपने काम की बजाय निजी जिंदगी के दुखों के चलते चर्चा में रही थी। उनकी पहली शादी राजा चौधरी से हुई थी जो राजा के उग्र व्यवहार के चलते असफल रही। राजा और श्वेता की बेटी पलक बड़ी हो चुकी है औऱ आए दिन उसके स्टाइलिश फोटोशूट्ज खासी चर्चा में रहते हैं।

श्वेता ने दूसरी शादी अभिनव कोहली से की औऱ दोनों के एक बेटा रेयांश भी हुआ। लेकिन शादी के कुछ साल बाद दोनों के रिश्तों के बीच दरार आ गई। बीते दिनों श्वेता और अभिनव के बीच घरेलू हिंसा की बातें श्वेता की बेटी पलक ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी और इससे टीवी इंडस्ट्री में श्वेता की दूसरी शादी पर भी असफल होने की खबर फैल गई थी।

shweta tiwari family

shweta tiwari family

दो दो शादियों के बावजूद श्वेता तिवारी की निजी जिंदगी कसौटी में निभाए प्रेरणा के किरदार से मिलती है। प्रेरणा की भी सीरियल में दो दो बार शादी हुई और किसी भी पति से उसे प्यार न मिल सका। श्वेता ने भी दो बार शादी की लेकिन दोनों ही शादियों में उन्हें घरेलू हिंसा और मारपीट का सामना करना पड़ा। 

फिलहाल श्वेता अपने बेटी के करियर पर ध्यान दे रही हैं। श्वेता की बेटी पलक तिवारी आजकल डैब्यू की तैयारी कर रही हैं। आए दिन पलक के फोटोशूट्स मीडिया में छाए रहते है।

palak tiwari

palak tiwari
 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban