1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. Sanjivani 2 Written Update 12 August: तो क्या 'संजीवनी' से जल्द बाहर हो जाएंगे डॉक्टर शशांक?

Sanjivani 2 Written Update 12 August: तो क्या 'संजीवनी' से जल्द बाहर हो जाएंगे डॉक्टर शशांक?

Sanjivani 2 Written Update 12 August: 'संजीवनी' के पहले एपिसोड में होगा बहुत बड़ा खुलासा।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Published on: August 12, 2019 10:42 IST
Sanjivani 2 Written Update 12 August- India TV
Sanjivani 2 Written Update 12 August

Sanjeevani 2 Written Update Ep 1: सीरियल 'संजीवनी' शुरू हो चुका है। 90s के मशहूर शो 'संजीवनी' का ये सीक्वल है। शो आज रात 9 बजे स्टार प्लस पर टेलीकास्ट होगा। आज के एपिसोड में क्या आने वाला है आइए आपको बताते हैं, शो की शुरुआत होती है शहर से दूर डॉक्टर सिड अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बैठे हैं, अचानक एक छोटे बच्चे के सिर पर चोट लग जाती है और वो पानी में गिर जाता है। डॉक्टर सिड तुरंत बच्चे को बचाने के लिए पानी में कूद जाते है। सिड बच्चे को लेकर ऊपर आता है और उसकी मां कहती है- ऊपरवाले का लाख-लाख शुक्र है कि उसने मेरे बच्चे को बचा लिया। इस पर डॉक्टर सिड कहते हैं- और नीचेवाला (यानी वो) स्कूबा डाइव करने गया था पानी में। 

इसके बाद वो गर्लफ्रेंड के नेकलेस और अपनी जेब में मौजूद चाकू की मदद से उसके गले में छेद करके पानी बाहर निकालते हैं, और ये कहकर कि मुख्यमंत्री का बेटा पानी में गिर गया है उसके लिए तुरंत हेलीकॉप्टर मंगवाते हैं। बच्चे की मां पूछती है कि उसके बच्चे को कहां लेकर जा रहे हैं? इस पर वो कहता है कि 'जहां हर जान कीमती है, और जहां जान ऊपर वाला नहीं नीचे वाला बचाता है 'संजीवनी''।

डॉक्टर सिड हेलीकॉप्टर से संजीवनी अस्पताल पहुंचते हैं और बच्चे को तुरंत इलाज के लिए आईसीयू ले जाते हैं। यहां उनकी टक्कर डॉक्टर ईशानी (सुरभि चांदना) से हो जाती है। दोनों में मीठी नोंक झोंक भी होती है।

डॉक्टर शशांक को आज एक लेक्चर देना है लेकिन उनकी तबीयत आज कुछ ठीक नहीं लग रही है। वो उन सभी बच्चों को क्लास देने वाले हैं जो नए-नए डॉक्टर्स बनकर संजीवनी में आए हैं।

डॉक्टर सिड से उनका सहयोगी पूछता है कि वो नहीं गए डॉक्टर शशांक के ओरियेंटेशन में, वो कहता है कि वो यहां पिछले तीन सालों से है और उसे सब याद है। पूरा ओरियेंटेशन भी याद है। लेकिन इस बच्चे की जान से बढ़कर कुछ नहीं है। उधर बच्चे की मां उसकी हालत से परेशान होकर रो रही है। डॉक्टर  सिड कहते हैं कि जब तक वो हैं आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

डॉक्टर शशांक से न्यू ज्वाइन डॉक्टर आशा पूछती है कि आप अपना पोस्ट क्यों छोड़ रहे हैं और आपकी जगह कौन लेगा? डॉक्टर शशांक यानी मोहसिन बहल उन्हें बहुत प्यार से जवाब देते हैं कि नए लोगों को भी मौका मिलना चाहिए, दो दिन में आपको पता चल जाएगा।

उधर डॉक्टर ईशानी यानी सुरभि नई किट पाकर  बहुत खुश है। नया कोट, संजीवनी का मोबाइल कवर और स्टेथोस्कोप पाकर वो खुशी से झूम उठती है। ईशानी का आज जन्मदिन है और आशा उसे जन्मदिन की बधाई देती है। डॉक्टर सिड के मरीज को इमरजेन्सी में फंसा देखकर उसकी जान बचा देती है। 

इसके बाद डॉक्टर सिड एक एक्ट्रेस से प्लास्टिक सर्जरी के 8 लाख मांगता है और 2 लाख कमीशन भी मांगता है, ये सब सुनकर डॉक्टर ईशानी बहुत गुस्सा होती है और वो डॉक्टर सिड को धमकी देती है कि वो उसे संजीवनी से निकलवा देगी।

कल क्या आएगा?

कल के एपिसोड में दिखाएंगे कि डॉक्टर शशांक को ब्रेन ट्यूमर है, उनकी बेटी जो डॉक्टर भी है अपनी मां और डॉक्टर जूही को फोन पर ये बात बताती है और उनसे अस्पताल आने को कहती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment