1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019: मौसी की चाल में फंस गई प्रेरणा, क्या अनुराग दिखाएगा रास्ता!

Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019: मौसी की चाल में फंस गई प्रेरणा, क्या अनुराग दिखाएगा रास्ता!

Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019: 'कसौटी जिंदगी की 2' में इन दिनों कई ट्विस्ट दिखाए जा रहे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 23, 2019 9:09 IST
Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019- India TV
Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019

Kasautii Zindagii Kay 2 Written Update 23 August 2019: 'कसौटी जिंदगी की 2' में अब तक आपने देखा कि मोहिनी बासु को मिस्टर बजाज (Karan Singh Grover) की मौसी शारदा का असली चेहरा पता चल गया है और वह ये बात शारदा को बताती है, जिसे सुनकर उसके पैरों से जमीन खिसक जाती है। शारदा ने प्रेरणा (Erica Fernandes) के खिलाफ साजिश रचते हुए उसकी मां वीना को जेल भिजवा दिया है। मिस्टर बजाज को लेकर हुई गलतफहमियां दूर होने पर प्रेरणा का ऋषभ की तरफ झुकाव बढ़ रहा है। वहीं, लंदन में मौजूद अनुराग (Parth Samthaan) को जैसे ही इन बातों का पता चलता है, वह वापस इंडिया आ जाता है।

23 अगस्त के एपिसोड में आप देखेंगे कि जैसे ही तन्वी को पता चलता है कि मोहिनी बासु को उनकी असलियत के बारे में पता चल गया है तो वह घबरा जाती है, लेकिन शारदा बताती है कि मोहिनी को नहीं पता कि वह भी इन सब में शामिल है। शारदा समझाती है कि अगर मोहिनी को उन्हें एक्सपोज करना होता तो अब तक कर चुकी होती, लेकिन वह भी प्रेरणा और उसके परिवार से नफरत करती है। इसलिए कहीं ना कहीं इन सब में उसका भी फायदा है। शारदा ने ये भी कहा कि अब वह मोहिनी से अपने संबंध सुधारेगी। शारदा, तन्वी को मिस्टर बजाज की हालत जानने के लिए उसे हॉस्पिटल भेजती है। 

हॉस्पिटल में डॉक्टर प्रेरणा को बताते हैं कि उन्हें ऋषभ को होश में लाने के लिए एक स्पेशल मेडिसिन देनी होगी। इसके लिए वह कुछ टेस्ट करने के लिए बोलते हैं। इसके बाद प्रेरणा को फिर से अपनी गलतियों का अहसास होता है कि उसने मिस्टर बजाज को कितना गलत समझा। वह बेहोश पड़े मिस्टर बजाज के सामने रोती है और उनका हाथ पकड़ लेती है। वह यह भी कहती है कि अब वह उनसे नफरत नहीं कर पाएगी। कमरे के बाहर मौजूद तन्वी यह देखकर शॉक्ड हो जाती है कि मिस्टर बजाज की तरफ प्रेरणा का झुकाव बढ़ रहा है। वह कहती है कि प्रेरणा, ऋषभ के साथ नहीं रह सकती, उसे अनुराग के पास वापस जाना ही होगा।

तन्वी अपनी मां को बताती है कि प्रेरणा और मिस्टर बजाज के बीच में सब कुछ बदल रहा है। वह शारदा को पूरी बात बताती है और कहती है कि जल्दी से कुछ करें, वर्ना बहुत देर हो जाएगी। शारदा इस कशमकश में है कि वह वीना को जेल से बाहर नहीं निकालेगी तो प्रेरणा की नज़रों में बुरी बनेगी और अगर कंप्लेट वापस लेती है तो सारा खेल पलट जाएगा। वह यह सोच ही रही होती है कि पीछे से मोहिनी उसे सलाह देती है कि अगर वो उसकी जगह होती तो वीना को जेल में ही सड़ने देती। मोहिनी का बर्ताव देख शारदा भी हैरान रह जाती है। वहीं, दोनों की बातें सुनकर निवेदिता भी दंग रह जाती है। निवेदिता अपनी मां मोहिनी से पूछती है कि आखिर वह शारदा के साथ इतना प्यार भरा बर्ताव क्यों कर रही हैं। वह भड़कती है, लेकिन मोहिनी उसे सच्चाई नहीं बताती है। वह गोलमोल जवाब देकर निवेदिता को झूठ बोल देती है। 

दूसरी तरफ अनुराग लंदन से इंडिया वापस लौट रहा है। वह अनुपम से फोन पर कहता है कि प्रेरणा को उसकी जरूरत है। उसकी मां वीना को जेल से बाहर निकालने के लिए उसे वापस आना ही पड़ेगा।  

प्रेरणा घर आकर मौसी से पूछती है कि उन्होंने उसकी मां के खिलाफ केस क्यों दर्ज कराया है। इस पर शारदा नाटक करते हुए कहती है कि उसने मिस्टर बजाज के लिए ही ऐसा किया है। वह कहती है कि जैसे ही ऋषभ होश में आएगा, वो तुरंत वीना के खिलाफ केस दर्ज कराएगा। इसलिए उसने पहले ही केस दर्ज करा दिया है और एक वकील भी हायर किया है, जो कोर्ट में ये साबित कर देगा कि वीना ने सिर्फ पार्टी खराब करने के लिए ऐसा किया, क्योंकि वह मिस्टर बजाज को पसंद नहीं करती है। इसलिए उन्हें छोटी-मोटी सजा होगी और वह जल्द ही बाहर आ जाएंगी, लेकिन अगर ऋषभ ने वीना को सजा देने की ठान ली तो कोई उसे रोक नहीं पाएगा। शारदा, प्रेरणा को मिस्टर बजाज के खिलाफ उल्टा-सीधा बोलकर भड़काने की कोशिश करती है। इसी बीच कुकी आ जाती है और वह भागकर प्रेरणा के गले लगकर रोने लगती है। 

शारदा प्रेरणा को अपनी बातों में फंसा लेती है और कुकी को सुलाने के लिए बोल देती है, ताकि वह घर से बाहर ना जा सके और उसे कोई मदद ना मिल सके। प्रेरणा भी मौसी की बातों में आकर कुकी को संभालने लगती है। 

अगले एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुराग इंडिया वापस आकर सीधा जेल पहुंचता है। उसे देखकर प्रेरणा की मां वीना फूट-फूटकर रोने लगती है और माफी मांगने लगती है। वह प्रेरणा को समझाता है कि अपनी मां के लिए आवाज उठाए और बजाज के परिवारवालों से केस वापस लेने के लिए कहे।

अब देखना होगा कि क्या शारदा अपनी साजिश चलने में कामयाब होती है या फिर अनुराग कोई दूसरा तरीका अपनाएगा..!

Also Read:

विक्रम भट्ट की फिल्म में दिखेंगी पॉपुलर TV एक्ट्रेस हिना खान, शुरू की फिल्म की शूटिंग

Kasautii Zindagii Kay 2: करण सिंह ग्रोवर को मिलती है सबसे ज्यादा फीस, पार्थ से ज्यादा चार्ज करती हैं एरिका!

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban