1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. सास बहू और सॅस्पेन्स
  5. TV Ka Dum: एनपी सिंह, राज नायक और उदय शंकर ने टीआरपी और कहानी के संबंध के बारे में बात की

TV Ka Dum: एनपी सिंह, राज नायक और उदय शंकर ने टीआरपी और कहानी के संबंध के बारे में बात की

Read In English

इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव TV Ka Dum में 21st सेंचुरी फॉक्स के प्रेसिडेंट उदय शंकर ने शो की टीआरपी और कहानी के महत्व के बारे में बात की।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 05, 2019 17:40 IST
TV Ka Dum- India TV
uday shankar, NP singh and raj nayak talk about the connection between TRP and content

इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव TV Ka Dum(टीवी का दम) में 21st सेंचुरी फॉक्स के प्रेसिडेंट उदय शंकर सीईओ उदय शंकर ने शो की टीआरपी और कहानी के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा- टीवी एक मास मीडियम है और यह बहुत से लोगों के लिए है। टेलिविजन के महत्व के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- यह लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है। कोई भी एस्ट्रोलॉजर शो की टीआरपी नहीं बता सकता है। उन्होंने बताया- अलग-अलग ऑडियन्स के लिए कई तरह के शो बनाए जाते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि- शाम के समय टीवी पर एंटरटेनमेंट शो के लिए स्लॉट बुक करे जाते हैं। यह सोसायटी को बनाने में अहम भूमिका निभाता है। हर शो कोई ना कोई मैसेज देता है। इसके साथ ही न्यूज चैनल समाज में जागरुकता फैलाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

सोनी पिक्चर के मैनेजिंग एडिटर और सीईओ एनपी सिंह ने कहा- सोसायटी में जागरुकता और प्रभाव के लिए टीवी एक महत्वपूर्ण मीडियम है। उन्होंने कहा- हमें टीवी पर प्रोत्साहित करने वाली कहानियां दिखानी चाहिए। जैसे- अमिताभ बच्चन का कौन बनेगा करोड़पति शो। उन्होंने कहा यह शो लोगों को पढ़ने के लिए मोटिवेट करता है। टीआरपी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- मैं किसी शो की टीआरपी पर ध्यान नहीं देता हूं। मैं अच्छी कहानी ज्यादा प्रिफर करता हूं।

 Viacom 18 के सीऔओ राज नायक का कहना है कि- ऑडियन्स प्रेरणा देने वाले शो का चयन करने के लिए फ्री है। इसके साथ ही उन्होंने कहा- सिनेमा वो ही चीज दिखाती है जो सोसायटी में हो रहा होता है। कोई भी चैनल टीआरपी के बारे में सोचकर शो नहीं बनाता है लेकिन टीआरपी कहानी पर निर्भर करती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv