1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स पार करने की वजह से टी-सीरीज़ का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स' में होगा शामिल

100 मिलियन सब्सक्राइबर्स पार करने की वजह से टी-सीरीज़ का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स' में होगा शामिल

विश्व के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल बनने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले, भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल टी-सीरीज़ के भूषण कुमार के लिए कल का दिन बेहद खास है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 14, 2019 20:57 IST
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड...- India TV
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स

विश्व के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल बनने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले, भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल टी-सीरीज़ के भूषण कुमार के लिए कल का दिन बेहद खास है, जहाँ उन्हें यूट्यूब पर 100 मिलियन सब्सक्राइबरस का माइलस्टोन हासिल करने के लिए आधिकारिक “गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स" (ट्रेडमार्क) सर्टिफिकेट से सम्मानित किया जाएगा।

“गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स (ट्रेडमार्क)” के अधिकारी भूषण कुमार को यह सम्मान पत्र पेश करेंगे और हम भूषण कुमार को मिल रहे इस सम्मान के लिए बेहद उत्साहित हैं। टी-सीरीज़ ने अपने अन्य सभी कॉम्पिटिटर, विशेष रूप से पीयूडिपाय को पछाड़ कर जीत अपने नाम करते हुए, दुनियाँ भर में सबसे अधिक सब्सक्राइबर के साथ इतिहास रच दिया था। भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी, टी-सीरीज़ ने प्रमुख फिल्में, गानों के साथ-साथ सिंगल (गैर-फ़िल्मी संगीत) के साथ टॉप स्थान पर अपनी जगह बना ली है। जनवरी 2011 में स्थापित, टी-सीरीज़ यूट्यूब चैनल में 29 उप-चैनल हैं और सबसे अधिक देखे जाने वाले अपलोड हैं।

संगीत और फिल्म कंपनी का सफलतापूर्वक संचालन करने वाले अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक भूषण कुमार ने हाल ही में इस अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि के साथ अपने ब्रांड टी-सीरीज को एक पायदान ऊपर उठा लिया है। भूषण कुमार ने इस उपलब्धि के साथ देश को ग्लोबल मैप पर एक नई पहचान दिला दी है जिस पर सम्पूर्ण भारत वर्ष को गर्व है।

महज 19 साल की उम्र में टी-सीरीज़ की लगाम संभालते हुए, कुमार ने अपनी दूरदर्शिता और तीखे व्यवसाय के साथ न केवल ब्रांड टी-सीरीज़ को एक उल्लेखनीय स्थान पर पहुँचा दिया है बल्कि 100 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल का ख़िताब भी अपने नाम कर लिया है। 

भारत के अलावा, टी-सीरीज के दर्शक यूके, यूएसए, यूरोप, यूएई, पाकिस्तान, बांग्लादेश, आसियान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कई अन्य देशों में फैला हुआ है।

Also Read:

शाहिद कपूर ने बताया इस वजह से पत्नी मीरा राजपूत हो जाती हैं परेशान

ऋतिक रोशन के साथ आलिया भट्ट की बचपन की तस्वीर हो रही है वायरल

सुपर 30 में ऋतिक रोशन को देखकर आनंद कुमार की दो साल की बेटी ने ऐसे किया रिएक्ट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment