1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. 'एक प्यार का नगमा..' गाने से स्टार बनीं रानू मंडल, लेकिन गुमनामी में खोए हैं इसे लिखने वाले गीतकार संतोष आनंद

'एक प्यार का नगमा..' गाने से स्टार बनीं रानू मंडल, लेकिन गुमनामी में खोए हैं इसे लिखने वाले गीतकार संतोष आनंद

संतोष आनंद ने 1995 के बाद से ही गाने लिखना बंद कर दिया था। बेटे और बहू की मौत के बाद उन्होंने खुद को घर में कैद कर लिया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 26, 2019 9:51 IST
Santosh Anand- India TV
Santosh Anand

मुंबई: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें रानू मंडल (Ranu Mandal) नाम की महिला स्टेशन पर गाना गा रही थीं। उनकी आवाज इतनी सुरीली थी कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का गाना 'एक प्यार का नगमा.. मौजों की रवानी है.. जिंदगी और कुछ भी नहीं.. तेरी मेरी कहानी है..' गाकर रातो रात स्टार बन गईं। एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने उन्हें अपनी अपकमिंग मूवी 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' में गाने का मौका दिया, लेकिन क्या आपको पता है कि इस गाने को लिखने वाले गीतकार संतोष आनंद आज बदहाली में जीवन गुज़ार रहे हैं। पांच साल पहले उनके बेटे और बहू ने सुसाइड कर लिया था। इस घटना के बाद वह बुरी तरह टूट गए। आज उनकी स्थिती यह है कि कार्यक्रमों में गाना गाकर अपना पेट पाल रहे हैं।

दैनिक भास्कर की के साथ खास बातचीत में संतोष आनंद ने बताया कि उन्हें लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं कि उनके गीत को गाकर एक गरीब महिला को हिमेश रेशमिया की फिल्म में काम मिल गया, लेकिन उनके पास स्मार्ट फोन भी नहीं है कि वह रानू मंडल के गाए उस गाने को सुन सकें।

ये भी पढ़ें: गाना गाकर भीख मांगने वाली रानू मंडल को मिला बॉलीवुड से ऑफर, हिमेश रेशमिया के साथ गाया गाना

'मैं ना भूलूंगा', 'तेरा साथ है तो', 'मेघा रे मेघा' जैसे सैकड़ों लोकप्रिय गीत लिखने वाले संतोष आनंद ने 1995 के बाद से ही गाने लिखना बंद कर दिया था। बेटे और बहू की मौत के बाद उन्होंने खुद को घर में कैद कर लिया था। हालांकि, बाद में कुछ दोस्तों के कहने पर मंच पर दोबारा गीतों को सुनाना शुरू किया। 

79 साल के संतोष आनंद अब बूढ़े हो चले हैं। वह किसी कार्यक्रम में व्हील चेयर पर पहुंचते हैं और अपने कांपते हुए हाथों से माइक पकड़ते हैं तो सभी का गला रुंध जाता है, लेकिन घर चलाने के लिए उन्हें इस उम्र में संघर्ष करना पड़ रहा है।

Also Read:

सलमान खान-आलिया भट्ट के फैंस के लिए बुरी खबर, ईद पर नहीं रिलीज होगी 'Inshallah', लेकिन मिलेगा ये सरप्राइज

इलियाना डिक्रूज का ब्वॉयफ्रेंड संग हुआ ब्रेकअप! ऑस्ट्रेलियन फोटोग्राफर को लंबे समय से कर रही थीं डेट

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban