Tumbbad Movie Review: डर, रहस्य और रोमांच की रोलर कोस्टर राइड है सोहम शाह की 'तुम्बाड'

Tumbbad Movie Review: तुम्बाड साल 2018 में रिलीज हुई एक ऐसी फिल्म है जिसे आनंद एल रॉय एक गेमचेंजर फिल्म बता रहे हैं। यह एक मिथलॉजिकल हॉरर मूवी है, जिसमें रहस्य है रोमांच है और डर भी है। क्या ये फिल्म वाकई गेमचेंजर है आइए जानते हैं।

Jyoti Jaiswal [Updated:09 Oct 2018, 8:31 PM IST]
  • फिल्म रिव्यू: तुम्बाड
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: 12 अक्टूबर 2018
  • डायरेक्टर: आनंद एल राय
  • शैली: हॉरर-मिस्ट्री

Tumbbad Movie Review: तुम्बाड साल 2018 में रिलीज हुई एक ऐसी फिल्म है जिसे आनंद एल रॉय एक गेमचेंजर फिल्म बता रहे हैं। यह एक मिथलॉजिकल हॉरर मूवी है, जिसमें रहस्य है रोमांच है और डर भी है। क्या ये फिल्म वाकई गेमचेंजर है आइए जानते हैं।

यह कहानी एक किले में बंद खजाने की खोज की है। जो इसके लालच में फंसता है वो किन-किन मुसीबतों से गुजरता है यही इस फिल्म में दिखाया गया गया है। तुम्बाड की कहानी साल 1920 के आस पास की है। जहां विनायक नाम का एक ब्राह्मण रहता है। वो इतना लालची है कि खजाने की खोज में अपनी जिंदगी से भी खेल जाता है। विनायक के साथ आपको भी इस रहस्य- रोमांच और डर की रोलर कोस्टर राइड करनी होगी।

यह फिल्म कई जगह आपको चौंकाएगी, फिल्म में बहुत सारे सस्पेंस सीन हैं। जो आप सोचेंगे वो फिल्म में नहीं होगा। फिल्म का हॉरर और सीन हॉलीवुड के लेवल का है। फिल्म का वीएफएक्स कमाल का है। यह फिल्म एक अद्भुद जर्नी है।

फिल्म में लीड रोल में सोहम शाह हैं, उन्होंने कमाल का अभिनय किया है। उनके अलावा फिल्म के बाकी कलाकार भी अपने रोल में फिट हैं। 

देखें या नहीं?

अगर आप मसाला और एंटरटेनमेंट के लिए फिल्म देखना चाहते हैं तो मैं इस फिल्म को देखने की सलाह आपको नहीं दूंगी। क्योंकि यह फिल्म डार्क और फिल्म में कोई भी कॉमेडी सीन या मसाला नहीं है। इसके अलावा अगर आप खून और मवाद से सने गंदे वाले भूत नहीं देख सकते हैं तो इस फिल्म से दूर रहे क्योंकि यह फिल्म आपको अजीब सी फीलिंग देगी। लेकिन अगर आप सिनेमा प्रेमी हैं और अलग तरह की फिल्म एन्जॉय करते हैं, तो आप यह फिल्म जरूर देखिए। फिल्म एक विजुअल ट्रीट है जहां आपको फोटोग्रॉफी, लाइटिंग और वीएफएक्स का शानदार कॉम्बिनेशन दिखेगा और एक ऐसी कहानी दिखेगी जो आपका ध्यान लगातार बांधे रखेगी।

इंडिया टीवी इस फिल्म को देगा 5 में से 3.5 स्टार।