Total Dhamaal Review: बड़ी स्टार कास्ट नहीं दिखा पाई कमाल, हंसाने में चूकी अजय देवगन की फिल्म

टोटल धमाल मूवी रिव्यु: अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की कॉमेडी फिल्म आज रिलीज हो गई है। जानिए कैसी है यह फिल्म।

Diksha chhabra Diksha chhabra
Updated on: February 22, 2019 16:33 IST
Total dhamaal Review

Total dhamaal Review

Photo:INSTAGRAM/AJAY DEVGAN
  • फिल्म रिव्यू: टोटल धमाल
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: 22 फरवरी
  • डायरेक्टर: इंद्र कुमार
  • शैली: कॉमेडी

धमाल फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म 'टोटल धमाल' आज रिलीज हो गई है। डायरेक्टर इंद्र कुमार इस फिल्म के साथ एक बड़ी स्टारकास्ट लेकर आए। बड़ी स्टार कास्ट लोगों को हंसाने में कामयाब हो सकती थी। मगर ऐसा हो नहीं पाया। जितनी बड़ी स्टार कास्ट थी उतना ही लोगों को हंसने के बारे में सोचना पड़ रहा था। फिल्म में अजय देवगन(Ajay Devgan), अनिल कपूर(Anil Kapoor), माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit), संजय मिश्रा, जावेद जाफरी, अरशद वारसी, रितेश देशमुख, जॉनी लीवर, बोमन ईरानी ,पीतोबाश, ईशा गुप्ता और महेश मांजरेकर हैं। इतने बड़े सितारे होनें के बावजूद भी 'टोटल धमाल' अपना धमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म की कहानी 50 करोड़ के पीछे घूमती रहती है। जिसे सभी लेना चाहते हैं। फिल्म में कुछ नयापन नहीं था। 

कहानी:

फिल्म की कहानी अजय देवगन(गुड्डु), संजय मिश्रा(जॉनी) और बोमन ईरानी(पुलिस कमिश्नर) से शुरु होती है। जहां अजय बोमन ईरानी से 50 करोड़ रूपये चुरा लेते हैं। उसके बाद अजय का ड्राइवर उन्हें धोखा देकर पैसे लेकर भाग जाता है। बस उनके बाद अलग-अलग सभी सितारों की कहानी शुरू हो जाती है। अजय का ड्राइवर मरने से पहले सभी लोगों को उन 50 करोड़ का ओमकार जू में छुपे होने का राज बता देता है। जिसके बाद से पैसों को ढूंढने और भागने की मारा-मारी शुरू हो जाती है।

फिल्म से अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित कई सालों बाद स्क्रीन पर साथ में नजर आए हैं। दोनों एक गुजराती और महाराष्ट्री कपल बने हैं। अनिल कपूर गुजराती एक्सेंट में इतना खोए हुए नजर आए हैं की वह लोगों को अपनी कॉमेडी से हंसा नहीं पाए। कहानी के आखिरी में कुछ जानवरों के सीन्स दिखाए गए हैं वह आपको जरुर खुश कर सकते हैं। फिल्म में अरशद वारसी, रितेश देशमुख, संजय मिश्रा और जावेद जाफरी का केरेक्टर जरुर आपको हंसाएगा।

एक्टिंग:
फिल्म की कहानी में कुछ खास नहीं था। अजय देवगन आपको किसी सीन में हंसा नहीं पाएंगे। बस वह लीड रोल में काफी नजर आएं। अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित अपने गुजराती और महाराष्ट्री टोन से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। अरशद वारसी, जावेद जाफरी, रितेश देशमुख और संजय मिश्रा ही ऐसे कलाकार थे जो आपको फिल्म में अपनी कॉमेडी टाइमिंग से हंसा पाएंगे।

खामियां:
फिल्म में इतनी बड़ी स्टार कास्ट होना ही इसकी सबसे बड़ी खामी थी। छोटी स्टार कास्ट और कहानी पर काम करके इस फिल्म को बेहतर बनाया जा सकता था। कुछ सीन्स में आपको सोचना पड़ता है की अब इसमें हंसना है? जहां अरशद वारसी और जावेद जाफरी आपको हंसाने में सफल होते हैं तो वहीं उनका रोल काफी कम था। फिल्म में अजय देवगन, माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर पर कम फोकस करके कॉमेडी पर फोकस किया जाता तो यह फिल्म दर्शकों को पकड़े रखने में ज्यादा मदद कर पाती। कुछ सीन्स इतने अटपटे हैं की आपको पहले के बाद दूसरा सीन समझ ही नहीं आता है। फिल्म में जॉनी लीवर के कम रोल को बढ़ाया जा सकता था। 

क्यों देखें:
फिल्म में वीएफएक्स काफी अच्छे हैं।। फिल्म का जू वाला प्लॉट आपको खुश कर सकता है। साथ ही आपको जैकी श्रॉफ की अपनी टपोरी आवाज सुनने को भी मिलेगी। फिल्म का म्यूजिक ठीक है। सोनाक्षी सिन्हा का एक आइटम सॉन्ग भी है। 

फिल्म देखने की बात आती है तो इस हफ्ते आप कुछ बड़ा मिस नहीं कर रहे हैं। जरुरी नहीं है कि आप यह फिल्म थियेएट में जाकर ही देखें। इस फिल्म को टेलीविजन पर भी देखा जा सकता है। अगर आप फिर भी यह फिल्म देखना चाहते हैं तो अपनी फैमिली के साथ जा सकते हैं।

इंडिया टीवी इस फिल्म को 5 में से 2.5 स्टार देता है।

फिल्म का ट्रेलर: