Movie Review: मार्वल फैन्स के लिए सौगात है 'स्पाइडर-मैन फार फ्रॉम द होम'

Movie Review: Spider-Man: Far From The Home Tom Holland Movie, स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम द होम, स्पाइडर मैन का रिव्यू

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: July 07, 2019 21:33 IST
  SPIDER-MAN: FAR FROM HOME 

 

SPIDER-MAN: FAR FROM HOME 

  • फिल्म रिव्यू: SPIDER-MAN: FAR FROM HOME
  • स्टार रेटिंग: 4 / 5
  • पर्दे पर: 5 जुलाई 2019
  • डायरेक्टर: जॉन वाट्स
  • शैली: सुपरहीरो फिल्म

Movie Review- SPIDER-MAN: FAR FROM HOME-  'अवेंजर्स- एंडगेम' में 'आयरन मैन' के मरने के बाद, कैप्टन अमेरिका के बूढ़े होने के बाद मार्वल फैन्स काफी निराश हो गए, उनके लिए ऐसा लगा कि शरीर का कोई अंग उनसे अलग कर दिया गया हो, अब इस शुक्रवार मार्वल की फिल्म स्पाइडर मैन रिलीज हुई है, अब 'स्पाइडर मैन- फार फ्रॉम द होम' मार्वल फैन को कितना खुश करने में कामयाब हुई है आइए जानते हैं। 'स्पाइडर मैन- फार फ्रॉम द होम' साल 2017 में आई फिल्म 'स्पाइडर-मैन: होमकमिंग' का अगला भाग है।

'स्पाइडर मैन- फार फ्रॉम द होम' की शुरुआत होती है उस वक्त से जहां स्पाइडर मैन यानी कि पीटर पार्कर अवेंजर्स: एंडगेम के बाद अपने घर लौटा है और अपने स्कूल भी लौट आया है। वो सुपरहीरो वाली जिंदगी से थोड़ा दूर एक नॉर्मल लाइफ जीना चाहता है। वो अपनी क्रश एमजे को इम्प्रेस करना चाहता है उसे प्रपोज करना चाहता है और उसे चूमना चाहता है। उसके स्कूल का ट्रिप यूरोप जाता है उसे पूरा भरोसा होता है कि यहां वो अपनी क्रश को जरूर अपनी गर्लफ्रेंड बना लेगा। लेकिन इस बीच निक फ्यूरी और उनकी टीम एक खतरनाक विलेन से उलझने में लगी है और वो चाहते हैं कि स्पाइडर मैन उस विलेन से मुकाबला करे। इस विलेन की शक्ल किसी तूफान जैसी है। इधर एक और सुपरहीरो मिस्टेरियो की एंट्री होती है वो उस विलेन से निपटता भी है। अब दर्शकों के मन में सवाल उठता है कि क्या ये नया सुपरहीरो अब अवेंजर्स में शामिल होगा क्योंकि एंडगेम के बाद सुपरहीरो की लिस्ट छोटी हो गई है। 

 SPIDER-MAN: FAR FROM HOME

वहीं इस फिल्म में दिखाया गया है आयरन मैन उर्फ टोनी स्टार्क को पीटर पार्कर में खुद की झलक दिखती है इसलिए वो अपना चश्मे वाला गैजेट एडिथ स्पाइडर मैन को सौंपते हैं। क्या 16 साल का पीटर पार्कर आयरन मैन जैसे सुपरहीरो का ये गैजेट संभाल पाएगा? क्या मिस्टेरियो अवेंजर्स का नया सुपरहीरो बनेगा? क्या स्पाइडर मैन उस तूफान की शक्ल वाले विलेन से लड़ पाएगा? क्या अपनी क्रश को गर्लफ्रेंड बनाकर स्पाइडर मैन चूम पाएगा? इन सारे सवालों के जवाब आपको इस फिल्म में मिलेंगे।

इस फिल्म में आपको आयरन मैन की झलक भी दिखेगी, जिन्हें आप पर्दे पर देखकर तालियां बजाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

 SPIDER-MAN: FAR FROM HOME

कैसी है स्पाइडर मैन? 

स्पाइडर मैन कॉमेडी, एक्शन और मजेदार डॉयलॉग से सजी है। इसमें ड्रामा है, इमोशन है और दिल धड़काने वाले एक्शन सीन हैं, साथ ही है आयरन मैन की झलक। तो अगर आप यह फिल्म देखते हैं तो हमें पूरा भरोसा है कि आप निराश नहीं होंगे। 

सच कहूं तो पहले मुझे टॉम हॉलैंड स्पाइडर मैन के रोल में अच्छे नहीं लगते थे लेकिन इस फिल्म के बाद वो मुझे बहुत अच्छे लगने लगे। उन्होंने शानदार काम किया है। पीटर पार्कर के दोस्त बने जैकब बाटलोन दिल चुराने में कामयाब हुए हैं। एमजे के रोल में ज़ेंडाया का काम भी बढ़िया है।

 SPIDER-MAN: FAR FROM HOME

जॉन वाट्स का डायरेक्शन अच्छा है। मिस्टीरियो के किरदार में जेक गिलेनहाल ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म का सेकंड हाफ काफी अच्छा है। सबसे खास बात है कि यह फिल्म मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कहानी को आगे बढ़ाती है। 

 SPIDER-MAN: FAR FROM HOME

'स्पाइडर मैन- फार फ्रॉम द होम' आपको एक बार फिर से मार्वल यूनिवर्स की सैर कराती है। तो सोचिए मत अभी टिकट बुक कराइए और बच्चों को भी फिल्म दिखाइए। इंडिया टीवी इस फिल्म को दे रहा है 5 में से 4 स्टार।

budget-2019