Simmba Review: कॉमेडी, इमोशन्स और एक्शन से भरपूर है रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा'

Simmba Movie Review (सिंबा मूवी रिव्यु)

Diksha Chhabra [Updated:28 Dec 2018, 3:53 PM IST]
Simmba

Simmba

Photo:INSTAGRAM
  • फिल्म रिव्यू: सिंबा
  • स्टार रेटिंग: 3 / 5
  • पर्दे पर: 28 दिसंबर 2018
  • डायरेक्टर: रोहित शेट्टी
  • शैली: एक्शन-ड्रामा

Simmba Movie Review:  रोहित शेट्टी(Rohit Shetty) की फिल्म एक्शन और कॉमेडी से भरपूर होती है ये बात तो सभी तो पता होता है लेकिन हर बार उस कॉमेडी और एक्शन में कुछ नयापन भी वही लेकर आते हैं। इस हफ्ते रणवीर सिंह(Ranveer Singh) और सारा अली खान(Sara Ali Khan) की फिल्म 'सिंबा' रिलीज हुई है। फिल्म एक्शन, कॉमेडी और इमोशन्स से भरपूर है। रणवीर फिल्म में एक पुलिस वाले(संग्राम भालेराव) का रोल निभा रहे हैं। फिल्म में रणवीर कॉमेडी, एक्शन और रोमांस सीन करते नजर आ रहे हैं। सिंबा रोहित शेट्टी की मसाला मूवी है। जिसे देखने के लिए आपको कुछ समझने की जरुरत नहीं है। बस आप इसे देखकर खुश हो जाते हैं। फिल्म में अजय देवगन का कैमियो भी है। सिर्फ ये ही नहीं बल्कि लास्ट में रोहित शेट्टी की 2019 में आने वाली फिल्म से पर्दा भी उठाया गया है। उस फिल्म में अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं। फिल्म के आखिरी सीन में आपको अक्षय कुमार भी देखने को मिलेंगे।

कहानी:

फिल्म की कहानी की बात करें तो कहानी में ऐसा कुछ नयापन नहीं है। मगर यह फिल्म आपको कॉमेडी, इमोशन्स और एक्शन तीनों का मजा देती है। फिल्म के शुरुआत में आप सिंबा यानि संग्राम भालेराव की कॉमेडी से काफी हंसने वाले हैं। कहानी सिंघम के गांव शिवगढ़ से शुरु होती है। जहां सिंबा यानि संग्राम भालेराव बचपन से ही एक पुलिस वाला बनना चाहता है। पुलिस वाला बनके अपनी वर्दी से खूब सारा पैसा कमाना चाहता है। बाद में उसकी पोस्टिंग मिरामार हो जाती हैं जहां वह सारा अली खान और शगुन से मिलता है। वहीं उसकी मुलाकात दुर्वा रानाडे उर्फ(सोनू सूद) से होती है। मगर फिर कहानी में कुछ ऐसा होता है कि वह एक भ्रष्ट पुलिसवाले से ईमानदार पुलिस वाला बन जाता है और इंसाफ की राह पर चल पड़ता है।

View this post on Instagram

#Simmba . @drshti.art

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

एक्टिंग:
रणवीर सिंह फिल्म में खुद को कहानी के हर इमोशन्स के साथ ढाल लेते हैं मगर शुरुआत में कॉमेडी में ऐसा लगता है कि वह ओवर एक्टिंग कर रहे हैं। मगर बाद में एक्शन और इमोशनल एक्टिंग वह काफी शानदार करते हैं। सारा अली खान की एक्टिंग की बात करें तो फिल्म में उनका  ज्यादा रोल नहीं है मगर जितनी भी थी वह ठीक थी। अपने किरदार के अनुसार उन्होंने सही एक्टिंग की है। फिल्म में रणवीर और सारा के अलावा आशुतोष राणा, सोनू सूद और सिद्धार्थ जाधव भी हैं। तीनों की एक्टिंग काफी शानदार है। सोनू सूद फिल्म में विलेन, आशुतोष राणा कॉन्स्टेबल और सिद्धार्थ जाधव ने अपनी कॉमेडी टाइमिंग से सभी को खूब हंसाया है।

View this post on Instagram

RELEASING TOMORROW ! 🦁💪🏾 #SIMMBA

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

म्यूजिक:
फिल्म का म्यूजिक बेहतरीन है। सिंबा में 4 गाने हैं, 'आला रे आला', 'तेरे बिन', 'आंख मारे' और 'मेरा वाला डांस'। आंख मारे गाना देखकर आपको डांस करने का मन करता है। गाने में आपको गोलमाल की टीम नजर आने वाली है और सभी ने अच्छा डांस भी किया है। फिल्म का म्यूजिक बादशाह, एस.थमन, तनिष्क बागची,अर्जुन हरजाई, अमर मोहिले ने दिया है। फिल्म का बैकग्राउंड भी काफी शानदार है।

खामियां:
फिल्म में कई जगह आपको रणवीर सिंह की ओवरएक्टिंग देखने को मिलेगी। फिल्म में सारा अली खान का रोल बहुत ही कम है। फिल्म में मराठी भाषा का भी बहुत इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही फिल्म कभी-कभी बहुत लंबी लगने लगती है।

क्यों देखें:
रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म 'सिंबा' में रोहित शेट्टी के स्टाइल में एक्शन-कॉमेडी देखने को मिलेगा आपको। साथ ही रणवीर और सारा का रोमांस भी देखने को मिलेगा।रणवीर सिंह हर इमोशन को बखूबी निभाते हुए नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर आप यह फिल्म एक बार देख सकते हैं।

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019
indiatv-tv-ka-dum