Notebook Movie Review: प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल का शानदार आगाज़

Notebook Movie Review: Notebook Latest Bollywood Movie Reviews: नोटबुक न्यू बॉलीवुड मूवी समीक्षा दिल छू लेने वाला है इस नोटबुक मूवी Notebook stars Zaheer Iqbal and Pranutan Bahl in lead roles and Salman Khan is Producer on Tenderest Love Story of His Career

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: March 29, 2019 14:41 IST
Notebook Movie Review

Notebook Movie Review

Photo:NOTEBOOK MOVIE REVIEW
  • फिल्म रिव्यू: नोटबुक
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: 29 मार्च 2019
  • डायरेक्टर: नितिन कक्कड़
  • शैली: रोमांटिक कॉमेडी

Notebook Movie Review: सलमान खान ने अपने प्रोडक्शन हाउस सलमान खान फिल्म्स के तहत दो नए चेहरों को लॉन्च किया है। एक हैं जहीर इकबाल जो सलमान खान के दोस्त के बेटे हैं और दूसरी हैं प्रनूतन बहल जो मशहूर अभिनेत्री नूतन की पोती और अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं। 'नोटबुक' एक लव स्टोरी है, जो कश्मीर के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी एक ऐसे स्कूल की है जो कश्मीर के ऐसे इलाके में है जहां ना ज्यादा इंसान नजर आते हैं और ना ही मोबाइल में नेटवर्क। फिल्म लव स्टोरी होने के साथ-साथ कश्मीर की समस्याओं पर भी बात करती है, जैसे- कश्मीर में पंडितों का हाल और कश्मीर में पैरेंट्स द्वारा बच्चों को गलत राह पर भेजना आदि।

फिल्म में फिरदौस (प्रनूतन बहल) नाम की एक टीचर होती है जो कश्मीर के उस बोट स्कूल की टीचर होती है। उसकी शादी तय हो जाने पर उसे स्कूल छोड़कर जाना पड़ता है और वहां एक नया टीचर आता है कबीर (जहीर इकबाल)। कबीर को वहां फिरदौस की एक नोटबुक मिलती है जिसे पढ़कर उसे फिरदौस से प्यार हो जाता है। दोनों कभी मिलते हैं या नहीं, ये सब आपको फिल्म देखकर पता चलेगा।

फिल्म बहुत प्रिडिक्टिबल है लेकिन आपको कहीं बोर नहीं करती है। हालांकि अंत तक आते-आते आपको थोड़ी खिंची हुई सी जरूर लगने लगती है। फिल्म के गाने अच्छे हैं लेकिन जहां-जहां उन्हें डाला गया है की बार वो फिल्म में रुकावट का काम करने लगते हैं। बीच में सलमान खान का गाया एक गाना भी आता है। यहां आप वो गाना सुन सकते हैं।

बात अभिनय की करें तो जहीर इकबाल ने अच्छा काम किया है। उन्हें देखकर बिल्कुल नहीं लगता है कि ये उनकी पहली फिल्म है। प्रनूतन बहल ने भी खूबसूरती से अपना रोल निभाया है। वो बेहद खूबसूरत लगी हैं। फिल्म में 7 बच्चे भी हैं, बच्चों ने बहुत नेचुरल एक्टिंग की है।

ये फिल्म कश्मीर में बसती है। फिल्म का कॉन्सेप्ट नया है। फिल्म खूबसूरती और ईमानदारी से बनाई गई है। नोटबुक बहुत पॉजिटिव और जरूरी फिल्म है। यह आपको कहीं ज्ञान नहीं बांटती है।

फिल्म में फन है, ह्यूमर है, रोमांस है लव है। अगर आप लव स्टोरी देखना पसंद करते हैं तो जरूर एक बार यह फिल्म देख लीजिए। हालांकि फिल्म थोड़ी स्लो है तो हो सकता है हर किसी को यह फिल्म पसंद ना आए। इंडिया टीवी इस फिल्म को दे रहा है 5 में से 2.5 स्टार।

ipl-2019