1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. जजमेंटल है क्या

Judgementall Hai Kya Movie Review: कंगना रनौत और राजकुमार राव का उम्दा एक्टिंग के साथ बिंदास पागलपन, दिल जीतने में हुई सफल

Judgementall Hai Kya movie Review: जजमेंटल है क्या Movie Review in hindi, जजमेंटल है क्या मूवी रिव्यु, कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। शुरुआत से ही विवादों में घिरी कंगना रनौत की ये फिल्म आखिर कैसी बनी है? पढ़ें मूवी जजमेंटल है क्या का रिव्यू

Shivani Singh Shivani Singh
Updated on: July 26, 2019 11:23 IST
Movie Review of judgemental hai kya

Movie Review of judgemental hai kya

Photo:INSTAGRAM
  • फिल्म रिव्यू: जजमेंटल है क्या
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: Jul 26, 2019
  • डायरेक्टर: प्रकाश कोवेलामुदी
  • शैली: थ्रिलर

Judgementall Hai Kya Movie Review (जजमेंटल है क्या मूवी रिव्यु): मणिकर्णिका जैसी ड्रामा फिल्म के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी दमदार एक्टिंग के साथ एक और फिल्म जजमेंटल है क्या(Judgementall Hai kya) लेकर फिर हाजिर हैं। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। जजमेंटल है क्या एक साइकोलॉजिकल-थ्रिलर मूवी है। जिसमें आप अंत तक बंधे रहते है। कंगना की यह फिल्म काफी विवादों में घिरने के बाद फिलहाल रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में आपको कंगना रनौत और राजकुमार राव(Rajkummar Rao) की शानदार एक्टिंग देखने को मिलेगी। जिसके बारे में शायद ही आपने कल्पना की हो।  

कहानी

कहानी की शुरुआत एक प्यारी सी बच्ची से होती है। जिसकी मां घरेलू हिंसा की शिकार होती है। जिसके बाद यह कहानी सीधे 20 साल आगे ले जाती है। जहां बचपन में घटी घटनाओं के कारण बॉबी (कंगना रनौत) एक्यूट सायकोसिस जैसे गंभीर मनोरोग की शिकार हो जाती है। इस फिल्म में बॉबी एक डबिंग आर्टिस्ट होती है। लेकिन इस बीमारी के कारण वह जिन किरदारों को आवाज देती है, उस किरदार में खुद को ढूंढ लेती है और उसी को अपना सच मानने लगती है। 

कहानी में मोड़ एक दम तब आता है जब बॉबी के नए किराएदार के रुप में केशव (राजकुमार राव) और रीमा (अमायरा दस्तूर) की एंट्री होती है। इनकी नॉर्मल लाइफ के बीच में एक ट्विस्ट आता है जब इस घर में एक मर्डर होता है। जिसमें बॉबी केशव को अपराधी मानती है। क्या वह सच में अपराधी है या फिर बॉबी की एक कोरी कल्पना होती है। क्या वास्तव में केशव ने खून किया या फिर खुद बॉबी कातिल होती है। इसी सस्पेंस को जानने के लिए आपको फिल्म तो देखनी ही पड़ेगी।

एक्टिंग
सबसे पहले कंगना रनौत की एक्टिंग की बात करें तो वह हर एक रोल में इस तरह घुस जाती हैं। जिसे देखने ऐसा लगता है मानो वह एक्टिंग नहीं बल्कि वास्वविकता हो। बॉबी के किरदार में उन्होंने दमदार एक्टिंग की है। 

वहीं राजकुमार राव की एक्टिंग की बात करें तो उन्होंने अपने किरदार में एक दम जान छिड़क दी है। उनके अभी तक फिल्मों में किए गए रोल में सबसे उम्दा रोल इस फिल्म में लगा। मासूमियत से एक शातिर दिमाग तक की एक्टिंग उन्होंने इतनी बखूबी से निभाई है जिसका कोई तोड़ ही नहीं है। 

इस फिल्म में बॉबी के बॉयफ्रेंड बनें हुसैन दलाल से भी शानदार एक्टिंग की है। वह इस फिल्म में एक कड़ी जैसे हैं। जिसने फिल्म को बांधने में पूरी मदद की है। हुसैन अपनी एक्टिंग से आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे। वहीं जिम्मी शेरगिल भी इस फिल्म में एक अहम कड़ी के रुप में नजर आए। 

ये भी पढ़ें: 'मैं देशद्रोहियों के साथ नहीं', कंगना रनौत ने वीडियो किया जारी

कंगना रनौत और पत्रकार के बीच हुई बहस के बाद एकता कपूर ने मांगी माफी, कहा- किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था

डायरेक्शन
डायरेक्टर प्रकाश कोवलामुदी ने एक दम हटकर इस फिल्म को बनाया है। जिसमें हर एक चीज आपको बांधे रखेगी। फिल्म में सीन के अलावा केरेक्टर और साउंड आपके अंदर कहानी को लेकर अलग ही उत्सुकता बड़ा देगा। आप ये सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि आखिर आगे क्या होने वाला है।फर्स्ट हॉफ शानदार है लेकिन सेकंड हाफ में फिल्म को कुछ ज्यादा की खींच दिया गया है। वहीं क्लाइमैक्स को कुछ ही मिनट के अंदर खत्म कर दिया गया है। जिसे थोड़ा लंबा करना चाहिए था। 

म्यूजिक
'जजमेंटल है क्या' फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो इस फिल्म में बैकग्राउंड म्यूजिक की अहम भूमिका है। ये बेकग्राउंड सीन आने के पहले ही आपके अंदर एक कोलूहल भर देता है। 

डायलॉग
इस फिल्म में हर किरदार के डायलॉग बहुत ही उम्दा है। नार्मल से लगने वाले शब्द को इतने बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है जिसे सुनकर आप सोच में पड़ सकते है कि वास्तव में इस तरह से भी इन शब्दों को बोला जा सकता है। कई डायलॉग आपको हंसने में मजबूर कर देंगे तो कई सस्पेंस से भरे लगेंगे। 

फिल्म देखे कि नहीं
अगर आप कंगना रनौत और राजकुमार के फैन के अलावा कुछ अच्छे कंटेंट की फिल्म का इंतजार कर रहे थे तो फिर आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

इंडिया टीवी इस फिल्म को शानदार डायरेक्शन, एक्टिंग और म्यूजिक के कारण 5 में से 3.5 स्टार देता है।

इंग्लिश में हमारे समीक्षक ने इस फिल्म के बारे में क्या अपनी क्या राय दी है साथ ही जानें कितने दिए स्टार-  Judgementall Hai Kya Movie Review: Kangana Ranaut, Rajkummar Rao are flawless in this unconventional thriller

Also Read:

The Kapil Sharma Show में कंगना रनौत ने करीना कपूर को लेकर दिया ये बयान, Video हो रहा वायरल

कंगना रनौत और जर्नलिस्ट के बीच हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर बोले अक्षय कुमार, कहा सबको मीडिया की...

मुंबई प्रेस क्लब ने भी कंगना रनौत का किया बहिष्कार, अब एक्ट्रेस के वकील ने जारी किया नोटिस, कहा- '24 घंटों में हटाओ बैन वर्ना'