1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. हैप्पी फिर भाग जाएगी

Happy Phirr Bhag Jayegi Review: बेहतरीन अभिनय और जबरदस्त डायलॉगबाजी से भरपूर है फिल्म

मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी हैप्पी फिर भाग जाएगी आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल, डायना पेंटी, अली फजल, जस्सी गिल और पीयूष मिश्रा जैसे सितारे मुख्य किरदारों में दिखाई दे रहे हैं।

IndiaTv Entertainment Desk [Published on:24 Aug 2018, 2:25 PM IST]
Happy Phirr Bhag Jayegi

Happy Phirr Bhag Jayegi

  • फिल्म रिव्यू: हैप्पी फिर भाग जाएगी
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: Aug 24, 2018
  • डायरेक्टर: मुदस्सर अजीज
  • शैली: कॉमेडी

Happy Phirr Bhag Jayegi Review: वर्ष 2016 में आई फिल्मकार आनंद एल.राय की फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' में एक ऐसी दुल्हन की कहानी दिखाई गई थी, जो भागकर पाकिस्तान में एक राजनेती के घर पहुंच जाती है। इस फिल्म में डायना पेंट को मुख्य किरदार में देखा गया था। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों के बीच खूब पसंद किया गया था। अब एक बार से इसका पेश कर दर्शकों से वाहवाही लूटने की तैयारी की गई है। फिल्मकार मुदस्सर अजीज इस बार 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' के साथ तैयार हैं। हालांकि इस बार कॉमेडी का यह मजेदार सिलसिला चीन तक जा पहुंचा है। बता दें कि पिछली फिल्म को लाहौर और पंजाब में फिल्माया गया था।

कहानी:-

पहली हैप्पी (डायना पेंटी) अपने पति गुड्डू (अली फजल) के साथ उसके म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए चीन के शांघाई एयपोर्ट पर पहुंची हैं। इसी फ्लाइट से दूसरी हैप्पी (सोनाक्षी सिन्हा) भी शांघाई में आ पहुंची हैं। जो यहां कि यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर की नौकरी के लिए आई है। लेकिन एयरपोर्ट पर पहले से ही कुछ चीनी किडनैपर्स मौजूद हैं, जो पहली हैप्पी यानि डायना को अगवा करने के लिए पहुंचे हैं। लेकिन नाम एक जैसा होने के कारण ही वह गलती से दूसरी हैप्पी सोनाक्षी को ले जाते हैं। उनसे पहले वह पटियाला के किडनैपर दमन सिंह बग्गा (जिम्मी शेरगिल) और पाकिस्तान से पुलिस ऑफिसर उस्मान अफरीदी (पीयूष मिश्रा) को भी अगवा कर चीन ले आते हैं। इसके बाद फिल्म कई मजेदार ट्विस्ट के साथ आगे बढ़ती है, जिसे देखने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा। हालांकि कई जगहों पर खिची हुई लगती है, इसे थोड़ा छोटा किया जा सकता था।

अभिनय:-

सोनाक्षी सिन्हा का फिल्मी करियर पिछले काफी वक्त से डगमगा हुआ है। लेकिन इस फिल्म को देखकर लगता है कि वह सोनाक्षी एक बार फिर से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो पाएंगी। फिल्म में उनका अभिनय काफी शानदार है। हिन्दी और पंजाबी भाषा में बोले गए उनके डायलॉग्स अमृतसर की हरप्रीत के किरदार पर बिल्कुल फिट बैठते हैं। वहीं दूसरी ओर फिल्म में बोले गए जिम्मी शेरगिल का हर डायलॉग आपके चेहरे पर मुस्कान ले आएगा। इस फिल्म से पंजाबी अभिनेता-सिंगर जस्सी गिल ने बॉलीवुड में कदम रखा है और पहली ही हिन्दी फिल्म में दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। वहीं दूसरी इस बार डायना और अली फजल का रोल ज्यादा नहीं है, लेकिन जितना भी रहा वह बेहतरीन था। इनके अलावा पीयूष मिश्रा की बात करें तो हर बार की इस बार भी उन्होंने अपने किरदार को बखूबी पर्दे पर जीय है।

क्यों देखें:-

अगर पीयूष मिश्रा और जिम्मी शेरगिल की एक्टिंग के दीवाने हैं तो यह फिल्म आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी। इनके अलावा फिल्म के डायलॉग और सोनाक्षी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिलेगा।