Dream girl Movie Review: आयुष्मान की एक और धमाकेदार फिल्म, कॉमेडी के साथ दिया सोशल मैसेज

Dream girl Movie Review in hindi:हर बार की तरह इस बार भी आयुष्मान खुराना लीग से हटके फिल्म लाए हैं। जो हंसाने के साथ सोशल मैसेज भी देती है। जानिए कैसी है फिल्म....

Diksha Chhabra Diksha Chhabra
Updated on: September 13, 2019 10:59 IST
Dreamgirl

Dreamgirl

Photo:INSTAGRAM
  • फिल्म रिव्यू: ड्रीम गर्ल
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: SEP 13, 2019
  • डायरेक्टर: राज शांडिल्य
  • शैली: कॉमेडी

Dream girl Movie Review: नेशनल अवार्ड विजेता आयुष्मान खुराना अपनी एक और फिल्म लेकर हाजिर हैं। जहां 'आर्टिकल 15' में वह अपनी सीरियस एक्टिंग से सभी का दिल जीतते नजर आए थे तो वहीं इस बार आप उनकी कॉमेडी से हंसते हुए लोट-पोट हो जाएंगे। आयुष्मान हर बार लीग से हटकर फिल्म करने की कोशिश करते हैं और इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। कॉमेडी के साथ सोशल मैसेज देने वाली आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' आज रिलीज हुई है। पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर करने वाली यह फिल्म आपको आयुष्मान का एक और टैलेंट दिखाने वाली है। ड्रीम गर्ल में आयुष्मान एक लड़की की आवाज निकालते आए हैं जो फिल्म में उनके आशिकों की तरह आपका दिल भी छू लेगी। ट्विस्ट से भरी ये फिल्म सोशल मैसेज देने के साथ खत्म हो जाती है।

कहानी:

ड्रीम गर्ल मथुरा के एक लड़के करम(आयुष्मान खुराना) की कहानी है जो बचपन से ही लड़कियों की आवाज निकालकर कभी अपने दोस्तों को बचाया करता था तो कभी सीता या राधा का किरदार निभाया करता था। करम के पिता अन्नू कपूर के सर पर कई लोन थे जिन्हें चुकाने के लिए वह नौकरी ढूंढ रहा होता है। मगर कई इंटरव्यू देने के बावजूद भी करम की नौकरी नहीं लगती है। उसके बाद एक फीमेल कॉल सेंटर में उनकी नौकरी लगती है जहां वह पूजा नाम की लड़की की आवाज निकालकर लोगों से बात करता है। शुरू-शुरू में करम को यह नौकरी बहुत पसंद आती है और वह अपने पिता के सारे लोन चुका देता है। करम की इस नौकरी के बारे में सिर्फ उनके दोस्त स्माइली( मनजोत सिंह) पता होता है। इसी बीच करम को मिलती है माही(नुशरत भरुचा) दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है और सगाई कर लेते हैं। फिल्म में ट्विस्ट तो तब आता है जब पूजा के चार आशिक उनसे शादी करने के पीछे पड़ जाते हैं। इन चार आशिकों में एक हवलदार हवलदार राजपाल (विजय राज), माही का भाई महिंदर (अभिषेक बनर्जी), रोमा (निधि बिष्ट) और टोटो (राज भंसाली) इन चारों के अलावा पूजा का एक और आशिक भी होता है जो फिल्म में अलग ही ट्विस्ट लेकर आता है। इन सभी परेशानियों से करम खुदको कैसे बचाता है और फिल्म के आखिरी में क्या सोशल मैसेज देता है यह जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

एक्टिंग:
हर बार की तरह इस बार भी आयुष्मान खुराना दिल जीतने में कामयाब हुए। कॉमेडी के साथ इस बार भी फिल्म के आखिरी में एक सोशल मैसेज दे ही डाला। करम के पिता का रोल निभाने वाले अन्नू कपूर भी कभी अपनी एक्टिंग से निराश नहीं करते हैं। परफेक्ट कॉमेडी के साथ आपके चेहरे पर एक मुस्कान छोड़ जाता है उनका किरदार। नुशरत भरुचा के पास फिल्म में ज्यादा करने को कुछ था नहीं मगर वह फिल्म में 'सोनू के टीटू की स्वीटी' और 'प्यार का पंचनामा' की अपनी छवि खत्म करने में सफल हुईं। करम के दोस्त का किरदार निभाने वाले मनजोत सिंह का किरदार भी इंप्रेस करने से चूका नहीं। फिल्म में सभी की एक्टिंग शानदार थी। सारे किरदारों ने अपनी कॉमेडी टाइमिंग कसकर पकड़ रखी थी। जो फिल्म को शानदार बना देती है।

म्यूजिक:
ड्रीम गर्ल का म्यूजिक मीत ब्रोस ने दिया है। फिल्म के गाने आपकी जुबान पर चढ़ जाते हैं। खासकर 'मेरे दिल का टेलिफोन'। इस गाने में आयुष्मान के एक्सप्रेशन देख उनपर आपका दिल ही आ जाएगा। गाना 'राधे-राधे' और बैकग्राउंड म्यूजिक आपको फिल्म से बांधे रखने में मदद करता है।

खामियां:
फिल्म में आयुष्मान और नुशरत दोंनों साथ में स्क्रीन पर बहुत कम समय के लिए नजर आए हैं। साथ ही दोनों की केमिस्ट्री बस एक गाने में दिखाकर खत्म हो जाती है। दो फिल्म का फर्स्ट हॉफ थोड़ा स्लो है जिसकी वजह से आप थोड़ा सा बोर महसूस कर सकते हैं। मगर सेकेंड हॉफ स्पीड पकड़ लेता है।

क्यों देखें:
फिल्म के डायरेक्टर कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के कई एपिसोड लिख चुके राज शांडिल्य ने किया है। उनकी कॉमेडी की समझ आपको फिल्म में बांधे रखती है। शानदार डायलॉग्स, वन लाइनर, इमोशन, रोमांस सब कुछ आपको देखने को मिलेगा।इन सभी के साथ आखिरी में आयुष्मान अपना अनोखा तड़का लगाकर फिल्म में सोशल मैसेज देते नजर आएंगे।

इंडिया टीवी ड्रीम गर्ल को 5 में से 3.5 स्टार देता है।

ड्रीम गर्ल फिल्म का रिव्यू इंग्लिश में भी पढ़ें।