Deadpool 2 Movie Review: 'डेडपूल' के किरदार में फिर छा गए Ryan Reynolds, मजेदार है यह फिल्म

Deadpool 2 Movie Review: डेडपूल 2 मार्वल स्टूडियो की ऐसी फिल्म है जिसका सुपरहीरो बात-बात पर गालियां देता है और कॉमेडी करता है।

Jyoti Jaiswal [Updated:19 May 2018, 12:38 PM IST]
Deadpool 2 Movie Review 

Deadpool 2 Movie Review 

  • फिल्म रिव्यू: Deadpool 2
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: 18 मई 2018
  • डायरेक्टर: डेविड लेइतच्
  • शैली: फैंटसी/साइंस फिक्शन

Deadpool 2 (डेडपूल 2) मार्वल स्टूडियो की ऐसी फिल्म है जिसका सुपरहीरो बात-बात पर गालियां देता है और कॉमेडी करता है। रेयान रेनॉल्ड्स की 'डेडपूल' की सफलता के बाद लोग सीक्वल 'डेडपूल 2' का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म में जोश ब्रोलिन भी हैं जो ‘अवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ में थानोस के रोल में थे। फिल्म में ढेर सारा एंटरटेनमेंट और मसाला है साथ ही आपको एक्शन भी देखने को मिलेगा। अगर आप हॉलीवुड फिल्में नहीं देखते हैं तब भी आपको यह फिल्म पसंद आएगी क्योंकि यह फिल्म बॉलीवुड स्टाइल की हॉलीवुड फिल्म है। वैसे भी फिल्म में रणवीर सिंह ने डेडपूल की आवाज दी है, इसलिए यह फिल्म आपको और मजेदार लगेगी। फिल्म में आपको दंगल और गोलमाल जैसी फिल्मों पर जोक भी सुनने को मिलेगा।

फिल्म की कहानी वेड विल्सन उर्फ डेडपूल की है, जो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एनिवर्सरी मना रहा होता है, लेकिन तभी हमला होता है और इस हमले में उसकी गर्लफ्रेंड की मौत हो जाती है। इस हादसे से डेडपूल बुरी तरह टूट जाता है। वो आत्महत्या करने की भी कोशिश करता है लेकिन वो नहीं कर पाता है। इसके बाद कोलोसस उसे एक्स मैन का हिस्सा बनाने के लिए अफने साथ ले आता है। डेडपूल अभी ट्रेनी ही होता है लेकिन एक बच्चे को बचाने के लिए वो नियम तोड़ देता है, जिसके बाद उसे उस बच्चे के साथ जेल हो जाती है। वहीं उस बच्चे को मारने के लिए भविष्य से केबल (जोश ब्रोलिन) आता है। वो बहुत ताकतवर है। डेडपूल बच्चे को बचाने की कोशिश करता है और केबल उसे मारने की हर कोशिश करता है। उसके बाद बहुत कुच होता है। जहां आपको रणवीर सिंह की आवाज में ढेर सारी गालियां और मजेदार डायलॉग सुनने को मिलेंगे। जिसे सुनकर आप ताली जरूर पीटेंगे।

हिंदी फैन्स को ध्यान में रखते हुए डेडपूल 2 की डबिंग रणवीर सिंह से कराई गई है। उन्होंने अपनी तरफ से बहुत कोशिश की है, लेकिन जिन लोगों ने डेडपूल का पहला भाग देखा है और संकेत म्हात्रे की आवाज डेडपूल के रूप में सुनी है, उन्हें शायद रणवीर की आवाज थोड़ी खटकेगी, क्योंकि कई जगह रणवीर ओवर एक्साइटमेंट में इरीटेट कर रहे हैं। लेकिन डबिंग मजेदार है और मजा जरूर आएगा। फिल्म इंग्लिश में भी काफी मजेदार है, आप अपने हिसाब से यह फिल्म हिंदी या अंग्रेजी में देख सकते हैं।

भारत में सुपरहीरो और खासकर मार्वल स्टूडियो के सुपरहीरो को लेकर काफी क्रेज है। उम्मीद की जा रही है कि डेडपूल 2 को भी भारत में दर्शकों का काफी प्यार मिले। अच्छी बात यह है कि इस फिल्म के साथ बॉलीवुड की कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है, इसका फायदा भी फिल्म को मिलेगा।

इस फिल्म को ए सर्टिफिकेट मिला है, इस वजह से 18 साल से कम उम्र के लोग यह फिल्म नहीं देख पाएंगे।

डेडपूल 2 मनोरंजक है, फनी है और आप इस फिल्म को एन्जॉय करेंगे। दोस्तों के साथ वीकेंड पर आप यह फिल्म देख सकते हैं। मेरी तरफ से इस फिल्म को 3.5 स्टार।