1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. कैप्टन मार्वल

Captain Marvel Movie Review: 'एवेंजर्स' का 'एंडगेम' सुधारने आई 'कैप्टन मार्वल' की धमाकेदार एंट्री

Captain Marvel Movie Review: एवेंजर्स (Avengers) की सबसे ताकतवर सुपरहीरो कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) की धमाकेदार एंट्री हो चुकी है।

Jyoti Jaiswal [Updated:08 Mar 2019, 2:10 PM IST]
Captain Marvel Movie Review

Captain Marvel Movie Review

Photo:INSTAGRAM
  • फिल्म रिव्यू: कैप्टन मार्वल
  • स्टार रेटिंग: 3 / 5
  • पर्दे पर: 8 मार्च, 2019
  • डायरेक्टर: एना बोडेन, रयान फ़्लेक
  • शैली: फैंटसी/साइंस फिक्शन फिल्म

Captain Marvel Review: कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) यानी एवेंजर्स (Avengers) की सबसे पॉवरफुल सुपरहीरो की एंट्री हो चुकी है। वीमेंस डे पर रिलीज हुई महिला सुपरहीरो की फिल्म कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) ताकत देखकर आप ताली बजाने पर मजबूर हो जाएंगे। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन हैं, और कई सारे ट्विस्ट आपका दिमाग घुमा देंगे। मार्वल सीरीज में जितने भी सुपरहीरो रहे हैं उनका जन्म बेहद ट्विस्ट के साथ हुआ है, हालांकि इस बार सुपरहीरो का जन्म बहुत ज्यादा एक्साइटमेंट पैदा करने वाला नहीं रहा। लेकिन हॉलीवुड एक्ट्रेस ब्री लार्सन (Brie Larson) ने कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) के रोल के साथ पूरा न्याय किया है। 

कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) की कहानी तब की है जब कोई भी सुपरहीरो का जन्म नहीं हुआ था। वो मार्वल की पहली सुपरहीरो दिखाई गई है। उसके पास असीम शक्तियां होती हैं लेकिन वो उन्हें पहचान नहीं पाती है। उसका नाम कैरॉल डैनवर्स होता है लेकिन कुछ ऐसा होता है कि वो अपने बारे में भूल जाती है और वीयर्स नाम से जानी जाने लगती है। उसका मुकाबला स्क्रल्स (Skrulls) से होता है। लेकिन उसके बाद कई सारे ट्विस्ट फिल्म में आते हैं। वो धरती पर भी पहुंचती है जिसे वहां के लोग C-53 ग्रह के नाम से जानते हैं। कैरॉल को यहां नई दुनिया मिलती है। आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) की कहानी आज से 25 साल पुरानी होती है। उसका साथ देने के लिए फिल्म में निक फ्यूरी (Samuel L. Jackson) भी होते हैं। फिल्म का पहला हाफ कैप्टन मार्वल को स्टैब्लिश करने में लग जाता है। सेकंड हाफ में आपको कैप्टन मार्वल का एक्शन अवतार नजर आएगा। फिल्म का क्लाइमैक्स जबरदस्त है। अंत में कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) फिल्म को एवेंजर्स एंडगेम (Endgame) से जोड़ दिया जाता है, और हमें बताया जाता है कि कैप्टन मार्वल आपको एवेंजर्स एंडगेम में दोबारा नजर आएगी।

देखें या नहीं?

अगर आप मार्वल सीरीज के फैन हैं और एवेंजर एंडगेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो यह फिल्म मिस करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। आपको वो फिल्म समझने के लिए यह फिल्म देखनी पड़ेगी। इंडिया टीवी इस फिल्म को दे रहा है 5 में से 3 स्टार।

Also Read:

आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म 'कलंक' का पहला लुक हुआ आउट

फिल्म 'कंलक' से आदित्य रॉय कपूर का पहला लुक हुआ जारी

vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019