Baazaar Movie Review: पैसा, पॉवर और स्टॉक मार्केट की कहानी में है संस्पेंस और थ्रिलर, बाज़ार चालू छे!

निर्देशक गौरव चावला हमें स्टॉकब्रोकिंग फर्म की लालची दुनिया में लेकर जाते हैं, जहां ब्रोकर्स भारी दबाव में काम करते हैं और अतिरिक्त कमीशन पाने की लालच में अनैतिक तरीकों का सहारा लेते हैं।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: October 26, 2018 19:41 IST
Baazaar Movie Review

Baazaar Movie Review

  • फिल्म रिव्यू: बाज़ार
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: 26 अक्टूबर 2018
  • डायरेक्टर: गौरव के. चावला
  • शैली: बिजनेस-क्राइम-ड्रामा

Baazaar Movie Review: शकुन कोठारी (सैफ अली खान) मुंबई का एक बिजनेसमैन है, वो गुजरात का रहने वाला है और उसकी सोच एकदम व्यापारी वाली है, उसे बस पैसे कमाने से मतलब है, पैसों के लिए वो किसी भी हद तक जा सकता है, लेकिन उसे नफरत है कि उसे 'फ्रॉड' कहे। रिज़वान अहमद (रोहन मेहरा) इलाहाबाद का एक महत्वाकांछी लड़का है, वो शकुन कोठारी को अपना आइडियल मानता है और उसके साथ काम करना उसका सपना है। उसकी मुलाकात प्रिया (राधिका आप्टे) से होती है, जो उसे लाइन क्रॉस करना सिखाती है।

निर्देशक गौरव चावला हमें स्टॉकब्रोकिंग फर्म की लालची दुनिया में लेकर जाते हैं, जहां ब्रोकर्स भारी दबाव में काम करते हैं और अतिरिक्त कमीशन पाने की लालच में अनैतिक तरीकों का सहारा लेते हैं। बाजार में दिखाया गया है कि हर कोई किस तरह पैसे बनाना चाहता है, चाहे वो टॉप क्लास बिजनेस मैन हो कोई ब्रोकर हो या कोई पॉलिटिशियन हो।

रोहन मेहरा रिजवान अहमद के किरदार में सप्राइज पैकेज हैं। उन्होंने एक छोटे शहर के लड़के के रोल में जान डाल दी है। एंबिशन, आग और डर के जो भाव उनके चेहरे पर नजर आ रहे हैं, किसी भी डेब्यू एक्टर के लिए उन भावों को उतारना बड़ी बात है, लेकिन रोहन अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करते हैं। 

बाज़ार फिल्म हमें स्टॉक मार्केट की उस दुनिया में लेकर जाती है जिसपर बड़े पर्दे पर बहुत कम फिल्में बनी हैं, यहां हमें स्टॉक मार्केट के अंदर की दुनिया दिखाई गई है, हमें दिखाया गया है कि मीडिया का कैसे मैनिप्यूलेशन होता है कैसे राजनेताओं को खरीदा जाता है।

फिल्म में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आते हैं और कई रहस्यों से पर्दा उठता है, फिल्म में कहने को तो बहुत सस, हालांकि अगर आप थोड़ा दिमाग लगाएंगे तो स्टोरी प्रिडिक्टिबल लगेगी।हालांकि यह फिल्म आपको शुरू से लेकर अंत तक बांधे रखती है।

सैफ अली खान, रोहन मेहरा और राधिका आप्टे की दमदार प्रदर्शन के लिए आप यह फिल्म देख सकते हैं। स्टॉक मार्केट और बिजनेस में आपका इंट्रेस्ट है तो यह फिल्म आपको ज्यादा पसंद आएगी। 

इस फिल्म को इंडिया टीवी 5 में से 2.5 स्टार देता है।

bigg-boss-13
plastic-ban