बाघी: अ रेबेल फॉर लव

Baaghi: A Rebel For Love movie review starring Tiger Shroff and Shraddha Kapoor is here. Read it full.

india tv entertainment desk india tv entertainment desk
Updated on: June 02, 2016 15:50 IST
Baaghi: A Rebel For Love
Baaghi: A Rebel For Love
  • फिल्म रिव्यू: Baaghi: A Rebel For Love
  • स्टार रेटिंग: 2 / 5
  • पर्दे पर: Apr 29, 2016
  • डायरेक्टर: शब्बीर खान
  • शैली: एक्शन ड्रामा

बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने दो साल के बाद फिल्म 'बागी: अ रेबेल फॉर लव' से एक फिर धमाकेदार एंट्री ली है। फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं। दूसरी तरफ फिल्म में खलनायक का किरदार निभाने वाले दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने सितारें सुधीर बाबू ने इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा है। फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज की जा चुकी है। आइए अब नजर डालते है इसकी कहानी पर।

कहानी:-

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर के अभिनय से सजीं फिल्‍म ‘बागी’ एक्‍शन से भरपूर और लव ट्रायएंगल की कहानी है। फिल्म की कहानी रॉनी (टाइगर) के इर्द गिर्द घूमती है जो कोई काम नहीं करता। इसी कारण उसके पिता उसे अपे दोस्त के पास केरल में स्थित एक मार्शल आर्ट्स स्कूल में भेज देते हैं, जहां रॉनी की मुलाकात सीया खुराना (श्रद्धा कपूर) से होती है। थोड़े ही वक्त में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब इसमें फिल्म के विलेन राघव (सुधीर बाबू) की एंट्री होती है। राघव को सीया को पसंद करता है और वह रॉनी से उसको दूर करने में लग जाता है।

इंटरवल से पहले रोमांस और बरसात की बूंदों के बीच रेन डांस का तड़का लगाने का प्रयास युवा दर्शकों को पसंद आ सकता है। हालांकि इमोशनल सीन का प्रभाव कम नजर आता है। लेकिन इंटरवल के बाद एक्‍शन और इमोशन का जो कॉकटेल फिल्‍म निर्देशक शब्‍बीर खान ने फिल्‍म में डाला है वो गजब का है और इस बात के लिए उनको साधुवाद दिया जा सकता है। कुल मिलकार फिल्‍म के पहले भाग की कहानी इस तरह से रची गई है कि इंटरवल के बाद क्‍या होगा? इसको लेकर उत्‍सुकता बनी रहती है।

अभिनय :-

अपनी पिछली फिल्म 'हिरोपंती' के मुकाबले इस फिल्म में टाइगर के एक्शन सीन्स काफी देखने को मिले हैं। उन्होंने अपने अभिनय पर भी मेहनत की है। वहीं दूसरी तरफ श्रद्धा भी फिल्म में शानदीर एक्शन सीन करती हुई नजर आ रही हैं। लेकिन सबसे ज्यादा तारीफ अगर किसी के अभिनय की जा सकती है तो वह हैं फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले सुधीर बाबू की। उन्होंने अपनी पहली ही बॉलीवुड में बेहतरीन अभिनय और एक्शन से दर्सकों को दीवाना बना दिया है। वहीं दूसरा तरफ फिल्म में श्रद्धा के पिता का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर ने फिल्म में कॉमेडी के शानदार तड़का लगया है।

निर्देशन:-

शब्‍बीर खान ने एक्‍शन पसंद करने वाले युवा दर्शकों को ध्‍यान में रखकर लव ट्रायएंगल का अच्‍छा ताना-बाना बुना है। फिल्‍म की शुरुआत शानदार है और केरला में मार्शल आर्ट ट्रेनिंग सेशन का फिल्‍मांकन बेहतरीन है। फिल्‍म का संपादन थोड़ा और बेहतर होता और एक दो गानें कम रखे जाते तो कहानी को बेहतर स्‍पीड मिलने की संभावना थी। फिल्‍म निर्देशक ने एक्‍शन प्रदान फिल्‍म बनाने का उम्‍दा प्रयास किया है, अब यह देखने वाली बात होगी की बॉक्‍स ऑफिस पर उनकी मेहनत को युवा दर्शक कितना पसंद करते हैं।

क्‍यों देखें:-

अगर आप एक्‍शन प्रधान फिल्‍म पसंद करते हैं और टाइगर- श्रद्धा के जबरदस्‍त फैन हैं तो यह फिल्‍म आपको पसंद आएगी। लव ट्रायएंगल पर आधारित इस फिल्‍म में कहानी के नाम पर कुछ नया नहीं है इसलिए कुछ नए की खोज कर रहे दर्शकों को फिल्‍म से निराशा हो सकती है। फन, रोमांस और एक्‍शन पसंद करने वाले युवा दर्शको इस फिल्‍म को देखने जा सकते हैं।