Avengers Endgame Review: सुपर से ऊपर है एवेंजर्स:एंडगेम, 5 में से 5 स्टार

Marvel's Avengers Endgame Review: एवेंजर्स: एंडगेम लंबे इंतजार के बाद आज भारत में रिलीज हो गई। आइए जानते हैं यह फिल्म कैसी है?

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: April 26, 2019 15:54 IST
Avengers Endgame Review

Avengers Endgame Review

  • फिल्म रिव्यू: Avengers: Endgame
  • स्टार रेटिंग: 5 / 5
  • पर्दे पर: 26 अप्रैल 2019
  • डायरेक्टर: एंथनी रूसो, जोइ रूसो
  • शैली: फैंटसी/साइंस फिक्शन फिल्म

Avengers Endgame Review: Marvel's Avengers Endgame Review: 'एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame)' लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज भारत में रिलीज हो गई। भारत में यह फिल्म हिंदी, इंग्लिश के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है। एवेंजर्स सीरीज की यह चौथी और आखिरी फिल्म है। फिल्म की शुरुआत में दिखाते हैं कि आयरन मैन स्पेस शिप में फंसे हुए हैं (यह सीन आप ट्रेलर में भी देख चुके हैं) उन्हें बचने का कोई रास्ता नहीं समझ में आता है लेकिन कुछ होता है और वो वहां से बच निकलते हैं।

इसके बाद एवेंजर्स के बचे हुए सुपरहीरोज कैप्टन अमेरिका (Captain America), ब्लैक विडो (Black Widow), थॉर (Thor) आदि शोक मनाते हैं और यह सोचते हैं कि कैसे थैनोस से लड़ा जाए और अपने साथी सुपरहीरोज को वापस लाया जाए। 5 साल बीत जाते हैं और एंट्री होती है एंटमैन की, और फिर उन्हें एक रास्ता मिलता है थैनोस से मणियां वापस लेकर सुपरहीरोज को वापस लाने का। वो लड़ते हैं और पूरी कोशिश करते हैं, कौन जीतता है कौन हारता है, कौन वापस आता है कौन मर जाता है, यह सारी बातें आप फिल्म देखकर ही जानिएगा, क्योंकि इससे ज्यादा हम आपको कुछ नहीं बता सकते हैं वरना फिल्म देखने का मजा खराब हो जाएगा।

एंवेंजर्स एंडगेम 3 घंटे लंबी है लेकिन कैसी बीत जाती है पता ही नहीं चलता है। आप एक पल के लिए भी पलकें नहीं झपका पाएंगे, क्योंकि इधर आपने ध्यान हटाया और उधर कोई जरूरी सीन आपसे मिस हो गया। फिल्म में बहुत सारे फनी मोमेंट्स हैं, और पिछली 21 फिल्मों की बहुत सारी ऐसी यादें ताजा होंगी। एवेंजर्स एंडगेम को 21 फिल्मों से इस तरह जोड़ा गया है कि आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे।

अगर आप हिंदी में एवेंजर्स एंडगेम देखेंगे तो आपको बहुत सारी बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग्स भी सुनने को मिलेंगे। एक साल के लंबे इंतजार के बाद एवेंजर्स एंडगेम रिलीज हुई है और यह फिल्म उम्मीदों पर बिल्कुल खरी उतरती है, कहीं भी आपको निराश नहीं करेगी।

आप इसे एक बार नहीं बार बार देख सकते हैं। अगर आप एवेंजर्स फैन्स हैं तो यह फिल्म आप वैसे भी मिस नहीं करेंगे लेकिन अगर आपने एवेंजर्स की फिल्में नहीं देखी हैं तो यह फिल्म देखिए हमें पूरा यकीन है इसे देखने के बाद आप बाकी कि 21 फिल्में भी देखेंगे। इंडिया टीवी इस फिल्म को दे रहा है 5 में से 5 स्टार।

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv