1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. अर्जुन पटियाला

Arjun Patiala Movie Review: दिलजीत दोसांझ और कृति सेनन ने जीता दिल, लेकिन फिल्म में रह गई ये कमी

Arjun Patiala Movie Review: फिल्म का ये अंदाज आपको खूब पसंद आएगा। बॉलीवुड में कई कॉमेडी मूवीज बनी हैं, लेकिन ये फिल्म कुछ खास है।

Sonam Kanojia Sonam Kanojia
Updated on: July 26, 2019 18:45 IST
Arjun Patiyala

Arjun Patiyala

Photo:TWITTER
  • फिल्म रिव्यू: अर्जुन पटियाला
  • स्टार रेटिंग: 2.5 / 5
  • पर्दे पर: July 26, 2019
  • डायरेक्टर: रोहित जुगराज चौहान
  • शैली: ड्रामा/कॉमेडी

Arjun Patiala Movie Review: जब भी आप मूवी देखते हैं, उसकी शुरुआत में एक डिस्क्लेमर आता है, 'इस फिल्म में किसी भी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है...।' 'अर्जुन पटियाला' (Arjun Patiala) की शुरुआत इसी लाइन से होती है, लेकिन कॉमेडी की पंचलाइन के साथ। जी हां, सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ, कृति सेनन और वरुण शर्मा स्टारर इस मूवी में स्पूफ कॉमेडी का तड़का तो भरपूर है, लेकिन इसकी कहानी का ट्रैक पटरी पर सही से चल पाया या नहीं, आइये जानते हैं।

फिल्म की कहानी

पहले बात करते हैं फिल्म की कहानी की। डायरेक्टर रोहित जुगराज चौहान ने एक गुड लुकिंग पुलिस वाले और एक खूबसूरत जर्नलिस्ट की लव स्टोरी को हल्के-फुल्के अंदाज में कॉमेडी में पिरोया है। अपने पिंड के लिए कुछ कर गुजरने का सपना लिए अर्जुन पटियाला (दिलजीत दोसांझ) स्पोर्ट्स में जीत हासिल कर पुलिस में ACP की पोस्ट पर भर्ती हो जाता है। वह अपने घर में पिता से लोगों की मदद करने का वादा करके निकलता है। थाने पहुंचते ही वह सभी की (खासकर लड़कियों की) मदद करता है। 

इसी बीच उसकी मुलाकात जर्नलिस्ट रितु रंधावा (कृति सेनन) से होती है। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं और फिर शुरू होती है फिल्म की असली कहानी। जिले के गुंडे यानि फिल्म के विलेन एक-दूसरे को मारने लगते हैं.. किसी को खबर नहीं होती कि ऐसा कौन और क्यों कर रहा है। रितु को अर्जुन के बीच झगड़ा होता है, जो रितु को मुश्किल में डाल देता है। उधर अर्जुन को अपने चेले यानि DCP ओनिडा सिंह (वरुण शर्मा) को गोली मारनी पड़ती है... आखिर कहानी में इतना ट्विस्ट क्यों हो रहा है और इसका अंत क्या होगा, ये सब जानने के लिए आपको मूवी देखनी पड़ेगी। और हां, मूवी में सनी लियोनी भी हैं, जो बहुत प्यारी लग रही हैं।

फिल्म में क्या है अच्छा

डायरेक्टर रोहित जुगराज चौहान (Rohit Jugraj Chauhan) ने एक एक्सपेरिमेंट किया है। ये एक रोमांटिक स्पूफ कॉमेडी मूवी है। हर सीन और हर डायलॉग में आपको भर-भर के कॉमेडी का तड़का मिलेगा। अर्जुन के माता-पिता से लेकर ओनिडा सिंह तक, सभी की हरकतें आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी। इसमें रोमांस है, इमोशन है, ड्रामा है और बीच-बीच में शूटिंग के रियल सीन्स भी हैं, जोकि आपको किसी भी मूवी में देखने को नहीं मिलता। 

एक्टिंग

बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में आपने मस्कुलर पुलिसवाले को देखा होगा, लेकिन दिलजीत दोसांझ पुलिस की वर्दी में काफी क्यूट लग रहे हैं। जैसे उन्होंने अपनी आवाज से सभी का दिल जीत लिया है, ठीक वैसे ही उनकी एक्टिंग भी आपको पसंद आएगी। कृति सेनन ने ठीक-ठाक एक्टिंग की है। वहीं, वरुण शर्मा, रॉनित रॉय, सीमा पाहवा, मोहम्मद जीशान अयूब और पंकज त्रिपाठी ने फिर साबित कर दिया है कि नैचुरल एक्टिंग करना किसे कहते हैं। अगर ये कहें कि किसी भी एक्टर ने एक्टिंग में कोई कसर नहीं छोड़ी है, तो ये गलत नहीं होगा।

कमियां

फिल्म में आपको बहुत सारी अनोखी चीजें देखने को मिलेंगी, लेकिन इसकी सबसे बड़ी कमी है कहानी। जी हां, मूवी शुरू होते ही आप समझ जाएंगे कि स्टोरी पैटर्न क्या है। इस वजह से आपको बोरियत भी महसूस होगी। फिल्म का क्लाइमैक्स और एंडिंग भी काफी नॉर्मल है। गानों की बात करें तो कोई भी सॉन्ग आपको थियेटर से बाहर निकलते वक्त याद नहीं रह जाता। 

अगर आप हल्के-फुल्के अंदाज में एक कॉमेडी मूवी देखना चाहते हैं, जो बाकी की कॉमेडी मूवी से थोड़ी अलग है, तो ये फिल्म देखने जा सकते हैं। 'अर्जुन पटियाला' को India Tv दे रहा है 2.5 स्टार। 

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:

Also Read:

Judgementall Hai Kya Movie Review: कंगना रनौत और राजकुमार राव का उम्दा एक्टिंग के साथ बिंदास पागलपन, दिल जीतने में हुई सफल

लाइन नहीं, एक इमोशन है 'How's the josh'... रग-रग में देशभक्ति का जुनून भर देंगे ये 7 फेमस डायलॉग्स