1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. The Rise of Skywalker: स्टार वॉर्स का एपिसोड IX के टाइटल का हुआ खुलासा

The Rise of Skywalker: स्टार वॉर्स का एपिसोड IX के टाइटल का हुआ खुलासा

स्टार वॉर्स अपनी अगली फिल्म और एपिसोड IX के टाइटल The Rise of Skywalker का खुलासा किया है। टाइटल का खुलासा शिकागो के स्टार वॉर्स सेलिब्रेशन इवेंट के दौरान किया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 13, 2019 11:46 IST
The Rise of Skywalker- India TV
The Rise of Skywalker

स्टार वॉर्स अपनी अगली फिल्म और एपिसोड IX के टाइटल The Rise of Skywalker का खुलासा किया है। टाइटल का खुलासा शिकागो के स्टार वॉर्स सेलिब्रेशन इवेंट के दौरान किया गया। एपिसोड IX के टाइटल The Rise of Skywalker का खुलासा करने के साथ इसका एक टीजर भी रिलीज किया गया है। और सबसे दिलचस्प है इस टीजर का टाइल  ''Every generation has a legend''

बता दें कि स्टार वॉर्स जॉर्ज लूकस द्वारा पूरी तरह से कल्पित एक महाकाव्यात्मक अंतरिक्ष ओपेरा का फ़्रैन्चाइज़ है। इस फ़्रैन्चाइज़ की बनी पहली फ़िल्म मूलतः 25 मई 1977 को 20th सेंचुरी फॉक्स के सौजन्य से शुरु की गई थी और इसके माध्यम से पूरे विश्व में पॉप संस्कृति की अदभुत घटना बन गई,  

सन् 2008 तक, छह स्टार वॉर्स फ़िल्मों के जरिए बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए इस फिल्म की कुल कमाई 4.3 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई और यह तीन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म जैसे जेम्स बॉण्ड और हैरी पॉटर के लिस्ट में शामिल हो गई।

स्टार वॉर्स फ़िल्म की शृंखला ने किताबें, टेलीविज़न सिरीज़, वीडियो गेम्स एवं कॉमिक बुक्स के साथ मीडिया के अन्य माध्यमों को जन्म दिया। सन् 2008 में में रिलीज स्टार वॉर्स: ड क्लोन वॉर्स सर्व-विश्वव्यापी नाटकीय स्टार वॉर्स फ़िल्म के रूप में थियेटरों में रिलीज़ हुई। यह आधिकारिक कंपनी की पहली एनिमेटेड फ़िल्म थी और एक ही नाम से बनी एक्स्पैंडेड यूनिवर्स सिरीज़ की प्रस्तावना के उद्देश्य से पिछली 2D एनिमेटेड सिरीज़ पर आश्रित एक ही नाम से बनी एक 3D CGI एनिमेटेड सिरीज़ थी।

स्टार वॉर्स की पिछली फिल्म 6 महीने पहले रिलीज़ हुई थी जिसका नाम था ‘द लास्ट जेडी’. अब इस फिल्म का एक स्पिन ऑफ सीरीज शुरू हो चुकी है जिसका पहला भाग था “रोग वन” जो 2016 में रिलीज हुआ था। स्टार वॉर देखने वाले नए दर्शकों के लिए ये थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है लेकिन इस फिल्म फ्रेंचाइजी के फैन्स के बीच इस नई फिल्म को लेकर गजब की एक्साइटमेंट है।

निर्देशक रॉन हॉवर्ड और स्क्रिप्ट राइटर लॉरेंस और जोनाथन कासदान की लिखी इस फिल्म में स्टार वॉर के एपिसोड 3 के बाद की घटनाओं को दिखाया गया है। साल 2005 में आई 'स्टार वॉर एपिसोड 3 – रिवेंड ऑफ द सिथ' और 'रोग वन' के बीच की घटनाओं को इस फिल्म में दिखाया गया है। स्टार वॉर की फिल्म 'राइज ऑफ दि एंपायर' के बाद ये पहली फिल्म है जो इन फिल्मों की टाइमलाइन के साथ मैच करती है। वर्ना निर्माता स्टार वॉर फिल्मों को इतना आगे पीछे घुमा चुके हैं कि नए दर्शकों के लिए इस फिल्म को समझना वाकई मुश्किल हो गया है।

इस फिल्म की कास्ट ने कमाल का काम किया है। बेटनी और हैरलसन अपने अपने किरदार में जमें है। सोलो के बारे में जो सबसे खास बात है वो ये कि इस फिल्म को आप क्लासिक स्टार वॉर्स के करीब पाएंगे। दर्शकों को स्टार वॉर की नई फिल्मों से यही शिकायत रही है कि वो पुरानी फिल्मों को पीछे छोड़ देती है लेकिन इस बार निर्माता ने इस बात का खास ख्याल रखा है और शायद ‘द फोर्स अवेकन’ और ‘द लास्ट जेडी’ से ज्यादा स्टार वॉर आप इस फिल्म में पाएंगे।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv