1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. The Lion King Box Office Collection: भारत में इतने करोड़ कमाने वाली है फिल्म, सिर्फ Avengers: Endgame से है पीछे

The Lion King Box Office Collection: भारत में इतने करोड़ कमाने वाली है फिल्म, सिर्फ Avengers: Endgame से है पीछे

'द लायन किंग' 19 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसे भारत में 2,140 स्क्रीन पर हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया था।

IANS IANS
Published on: August 10, 2019 14:38 IST
The Lion King- India TV
The Lion King

The Lion King Box Office Collection: भारत में 'द लायन किंग' (The Lion King) फिल्म 150 करोड़ रुपये कमाने की ओर बढ़ रही है। अपनी रिलीज के बाद से फिल्म अभी तक 143.96 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है। फिल्म को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने डबिंग की थी। शाहरुख ने मुफासा और आर्यन ने सिंबा को अपनी आवाज दी थी। 

डिज्नी की फिल्म ने पहले हफ्ते 81.57 करोड़ कमाए। दूसरे हफ्ते 45.75 करोड़ का कलेक्शन किया और तीसरे हफ्ते 16.64 करोड़ रुपये कमाए। 

इस साल अभी तक 'द लायन किंग' भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यह सिर्फ 'एवेंजर्स: एंडगेम' से पीछे है।

ये भी पढ़ें: 'डॉक्टर स्ट्रेंज' के निर्देशक ने ट्विटर पर शेयर किया 'बाहुबली 2' का वीडियो, लिखा- भारत के बाहुबली को देख रहा हूं

डिजनी की फिल्म 'द लायन किंग' के हिंदी वर्जन को मिले प्यार और प्रशंसा के बीच सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने सह-कलाकारों का शुक्रिया अदा किया था। अभिनेता ने उन्हें और उनके बेटे आर्यन को फिल्म में अच्छा साउंड देने के लिए अपने साथी कलाकारों को धन्यवाद कहा। 

जानकारों की मानें तो ऐसा लग रहा है कि 'द लायन किंग' जल्द ही 'एवेंजर्स: एंडगेम' , 'कैप्टेन मार्वल' और 'अलादीन' के साथ अरब डॉलर कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो जाएगी। 

Also Read:

ये हैं Hollywood की Top 5 फिल्में, जिन्होंने भारत में पहले दिन की इतनी कमाई, जानकर दंग रह जाएंगे आप

'वाल्डो' की डेथ पर दुखी हुए प्रियंका चोपड़ा के जेठ और जेठानी, बनवाया पालतू कुत्ते के नाम का टैटू

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment