1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. ऑस्कर अवार्ड: इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस' को मिला OSCAR

ऑस्कर अवार्ड: इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस' को मिला OSCAR

प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस' (Period: End of Sentence) को ऑस्कर(oscar) मिला है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 25, 2019 15:42 IST
पीरियड. एंड ऑफ...- India TV
पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस

नई दिल्ली: प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा(guneet monga) की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस' (Period: End of Sentence) को ऑस्कर(oscar) मिला है। इस फिल्म ने ऑस्कर जीत कर इतिहास रच दिया है। बता दें कि ब्रेस्ट 'बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' कैटेगरी में इस शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर मिला है। भारतीय फिल्म प्रोड्यूसर गुनित मोंगा ने 'पीरियड एंड ऑफ सन्टेंस' को  प्रोड्यूस किया, जी हां यह वहीं प्रोड्यूसर हैं जिन्होंने मसान और लंचबॉक्स जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया था।

भारतीय मूल के गुनीत मोंगा की फिल्म 'पीरियड-एंड ऑफ सन्टेंस' को 'बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। फिल्म 'फ्री सोलो' ने जीता बेस्ट डाक्यूमेंट्री फीचर के लिए सम्मानित की गई है। ऑस्कर की दौड़ में सबसे आगे मानी जा रही रोमा ने बेस्ट फॉरेन फिल्म लैंग्वेज कैटेगरी और बेस्ट सिनेमाटोग्राफी में ऑस्कर जीता है। ब्लैक पैंथर को बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन, बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के लिए मेहरशला अली को पुरस्कार मिला है।

Guneet Monga

Guneet Monga

भारत की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म पीरियड. द एंड ऑफ सेंटेंस रयाक्ता जहताबची और मैलिसा बर्टन निर्देशित है। यह फिल्म दिल्ली के पास हापुड़ में रहने वाली उन महिलाओं की कहानी है जो मासिक धर्म से जुड़ी रूढ़ियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करती हैं। यह फिल्म इस कैटेगरी में ब्लैक शीप, एंड गेम, लाइफबोट और अ नाइट एट द गार्डन के साथ मुकाबला करेगी।

अनुराग कश्यप ने मुनीत मोंगा को बधाई दी।

ए आर रहमान ने भी मोंगा को बधाई दी।

नेहा धूपिया ने भी गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस' में ऑस्कर जितने के लिए बधाई दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment