1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Cannes में 'ड्रेस कोड' संबंधी कड़े नियम के विरोध में इन फेमस एक्ट्रेसस ने रेड कारपेट पर नंगे पांव किया वॉक

Cannes में 'ड्रेस कोड' संबंधी कड़े नियम के विरोध में इन फेमस एक्ट्रेसस ने रेड कारपेट पर नंगे पांव किया वॉक

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत कान्स 2019 के रेड कारपेट पर चल चुकी हैं वहीं कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे सोनम कपूर, हुमा कुरैशी, डायना पैंटी आज चलेंगी वहीं हॉलीवुड की कई एक्ट्रेसस ऐसी हैं जो अपनी गाउन से ज्यादा इन वजहो से कान्स फिल्म फेस्टिवल में छाईं रहती है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 18, 2019 15:27 IST
कान्स फिल्म...- India TV
कान्स फिल्म फेस्टिवल

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत कान्स 2019 के रेड कारपेट पर चल चुकी हैं वहीं कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे सोनम कपूर, हुमा कुरैशी, डायना पैंटी आज चलेंगी वहीं हॉलीवुड की कई एक्ट्रेसस ऐसी हैं जो अपनी गाउन से ज्यादा इन वजहो से कान्स फिल्म फेस्टिवल में छाईं रहती है।

हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स ने साल 2016 में कान्स फिल्म फेस्टिवल पहुंची थीं। वे अपनी फिल्म मनी मॉन्स्टर की स्क्रीनिंग के चलते इस प्रतिष्ठित फेस्टिवल का पहली बार हिस्सा बनीं थीं। उन्होंने अरमानी का ब्लैक गाउन पहना था, डायमंड नैकलेस उनकी खूबसूरती बढ़ा रहा था लेकिन जब इस इवेंट में लोगों की नज़रें जूलिया के पांवों की तरफ पड़ी तो वे हैरान रह गए। जूलिया नंगे पैर ही कान्स के रेड कारपेट पर पहुंची थीं।  एक पल को किसी को समझ नहीं आया कि जूलिया ने ये जानबूझ कर किया है या वे नया ट्रेंड स्थापित करना चाहती हैं लेकिन धीरे धीरे स्थिति साफ हो गई थी।

जूलिया रॉबर्ट

जूलिया रॉबर्ट

वैनिटी फेयर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जूलिया ने ये फैसला साल 2015 की एक घटना के बाद लिया था। 50 लड़कियों का एक ग्रुप कान्स फिल्म फेस्टिवल में कैरोल नाम की फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचा था हालांकि उन्हें ये स्क्रीनिंग अटेंड करने से मना कर दिया गया था क्योंकि इन लड़कियों ने हाई हील्स नहीं पहनी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेस्टिवल से जुड़े प्रशासन ने इस मामले पर कमेंट नहीं किया था लेकिन ये साफ किया था कि सभी महिलाओं से कान्स के रेड कारपेट स्क्रीनिंग्स पर हाई हील्स पहनने की डिमांड की जाती रही है।

View this post on Instagram

I love this 💘

A post shared by Kristen Stewart (@kristenstewartx) on

रिपोर्ट के मुताबिक, जूलिया का रेड कारपेट पर नंगे पैर आने का फैसला इस डिमांड के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए था। जूलिया के अलावा एमिली ब्लंट और क्रिस्टन स्टीवर्ट जैसी अभिनेत्रियों ने भी कान्स के इन नियमों को बेबुनियाद बताया था। खास बात ये है कि जूलिया अपनी शादी में भी नंगे पैर ही पहुंची थीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment