1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. काइली जेनर दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं, मार्क जुकरबर्ग को भी पछाड़ा

काइली जेनर दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं, मार्क जुकरबर्ग को भी पछाड़ा

सूची में सभी अरबपतियों में केवल 252 महिलाएं शामिल हैं और सेल्फ-मेड सबसे अमीर महिला चीन की रियल एस्टेट व्यवसायी वू याजुन हैं, जिनकी अनुमानित संपत्ति करीब 9.4 अरब डॉलर है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 06, 2019 17:01 IST
kylie-jenner- India TV
kylie-jenner

लॉस एंजेलिस: रियलिटी टीवी स्टार व कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन काइली जेनर दुनिया की सबसे कम उम्र की सेल्फ-मेड (खुद के बलबूते) अरबपति बन गई हैं। फोर्ब्स बिल्यनेयर्स लिस्ट की ओर से यह जानकारी दी गई है। वेबसाइट 'बीबीसी डॉट कॉम' के मुताबिक, 21 वर्षीय रियलिटी टीवी स्टार काइली कॉस्मेटिक्स की संस्थापक हैं। उनके तीन साल पुराने बिजनेस ने पिछले साल 36 करोड़ डॉलर के सौंदर्य उत्पादों की सेल की। 

काइली ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है जो 23 साल की उम्र में अरबपति बने थे। काइली ने फोर्ब्स को बताया, "मैंने किसी चीज की अपेक्षा नहीं की थी। मैंने भविष्य को लेकर कोई उम्मीद नहीं की थी। लेकिन, वास्तव (सम्मान मिलने से) में अच्छा लग रहा है।" सूची में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। 

फोर्ब्स के अनुसार, 2018 से उनकी संपत्ति 19 अरब डॉलर बढ़कर 131 अरब डॉलर हो गई है। फोर्ब्स की सूची में बताया गया कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति पिछले साल के मुकाबले 8.7 अरब डॉलर घटकर 62.3 अरब डॉलर रह गई है। सूची में सभी अरबपतियों में केवल 252 महिलाएं शामिल हैं और सेल्फ-मेड सबसे अमीर महिला चीन की रियल एस्टेट व्यवसायी वू याजुन हैं, जिनकी अनुमानित संपत्ति करीब 9.4 अरब डॉलर है।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

अमिताभ बच्चन ने बेची अपनी 3.5 करोड़ की कार, विधु विनोद चोपड़ा ने की थी गिफ्ट 

जाह्नवी कपूर के बर्थ डे पर सारा अली खान ने शेयर किया पोस्ट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment