1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है भारतीय सिनेमा : कैमरन बेली

बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है भारतीय सिनेमा : कैमरन बेली

टोरंटो फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) के कला निदेशक कैमरन बेली का कहना है कि भारतीय सिनेमा बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है। टीआईएफएफ-2019 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मेजबानी में इंडिया ब्रेकफास्ट नेटवर्किं ग सेशन में बेली ने कहा कि भारतीय सिनेमा और टीआईएफएफ के बीच एक बहुत मजबूत रिश्ता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 11, 2019 10:34 IST
बॉलीवुड से कहीं...- India TV
बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है भारतीय सिनेमा : कैमरन बेली

टोरंटो: टोरंटो फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) के कला निदेशक कैमरन बेली का कहना है कि भारतीय सिनेमा बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है। टीआईएफएफ-2019 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मेजबानी में इंडिया ब्रेकफास्ट नेटवर्किं ग सेशन में बेली ने कहा कि भारतीय सिनेमा और टीआईएफएफ के बीच एक बहुत मजबूत रिश्ता है।

उन्होंने भारतीय सिनेमा के रेंज (सीमा) पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह बॉलीवुड से कहीं बढ़कर है। उन्होंने विभिन्न भाषाओं और क्षेत्रीयता से समृद्ध भारतीय सिनेमा की बात की, जो भारत में बनने वाली विभिन्न शैलियों की फिल्मों में झलकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया का कोई भी देश भारत जैसी फिल्में नहीं बनाता है। टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव, टीआईएफएफ के कला निदेशक व सह-प्रमुख कैमरन बेली और भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने सत्र में भागीदारी करने वालों से बात की।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रतिभागियों को भारत में फिल्म निर्माण के लिए अनुकूल नीतिगत पहलों और रूपरेखा व फिल्म सरलीकरण कार्यालय में एकल खिड़की के माध्यम से शूटिंग के लिए मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया से अवगत कराया।

इसके साथ ही, उन्होंने इस नवंबर गोवा में होने वाले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का हिस्सा बनने के लिए दुनिया को आमंत्रित भी किया।

-IANS

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment