1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. दिल का दौरा पड़ने से हॉलीवुड के हैंडसम स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन

दिल का दौरा पड़ने से हॉलीवुड के हैंडसम स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन

 हॉलीवुड मेगास्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:07 Sep 2018, 2:39 PM IST]
 Burt Reynolds - India TV
Image Source : INSTAGRAM  Burt Reynolds 

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड मेगास्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। सीएनएन ने अनुभवी अभिनेता के एजेंट टॉड आइजनर के हवाले से कहा, 'स्मोकी एंड द बैंडिट' और 'बूगी नाइट्स' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अपने हैंडसम लुक के लिए लोकप्रिय बर्ट रेनॉल्ड्स का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

उन्हें हॉलीवुड का सेक्स सिंबल माना जाता था। वह निर्देशन में भी हाथ आजमा चुके थे। उन्होंने फ्लोरिडा में बर्ट रेनॉल्ड्स इंस्टीट्यूट फॉर फिल्म एंड थिएटर की स्थापना की थी। वह एक्शन से लेकर हास्य सभी तरह की शैली की फिल्में कर चुके हैं। 1996 की फिल्म 'स्ट्रिपटीज' में डेविड डिल्बेक काफी चर्चित हुआ था। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही थी लेकिन उन्हें इसमें उनकी कॉमेडी टाइमिंग के लिए काफी सराहा गया था।

रेनॉल्ड्स ने हाल के वर्षो में कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। 11 फरवरी, 1936 को मिशिगन के लांसिंग में जन्मे रेनॉल्ड्स का बचपन फ्लोरिडा के रिविएरा बीच पर बीता। वह हाईस्कूल में फुटबॉल खेला करते थे लेकिन इस दौरान चोट लगने के बाद उन्हें अपने इस सपने को छोड़ना पड़ा और नतीजतन वह अभिनय की ओर मुड़े।

उनके करियर की सबसे बड़ी हिट 'द लॉगेस्ट यार्ड' और स्मोकी एंड द बैंडिट' जैसी फिल्में कनरे से पहले उन्होंने लगभग 10 सालों तक कई तरह के किरदार निभाए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019
indiatv-tv-ka-dum