1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Game of Thrones season 8: एपिसोड 1 Hotstar पर हुआ स्ट्रीम, खर्च करने होंगे इतने रुपए

Game of Thrones season 8: एपिसोड 1 Hotstar पर हुआ स्ट्रीम, खर्च करने होंगे इतने रुपए

अमेरिकन टीवी शो 'ग्रेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8' का इंतजार खत्म कल रात एचबीओ पर प्रसारित किया गया। लेकिन भारत के निवासी है और गेम ऑफ थ्रोन्स के दीवाने है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। भारत में रहते हुए आप इसे 15 अप्रैल की सुबह 6.30 हॉट स्टार पर स्ट्रीम देख सकते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 15, 2019 7:11 IST
Game of Thrones season 8- India TV
Game of Thrones season 8

अमेरिकन टीवी शो 'ग्रेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8' का इंतजार खत्म कल रात एचबीओ पर प्रसारित किया गया। लेकिन भारत के निवासी है और गेम ऑफ थ्रोन्स के दीवाने है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। भारत में रहते हुए आप इसे 15 अप्रैल की सुबह 6.30 हॉट स्टार पर स्ट्रीम देख सकते हैं। और अगर आपने सुबह 6.30 बजे वाली स्ट्रीम मिस कर गए तो आपको अगले दिन यानि 16 अप्रैल मंगलवार का इंतजार करना पड़ेगा। इसको लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज है। आपको बता दें कि फिलहाल भारत में लोगों को इसके लिए थोड़ा सा इंतजार और करना होगा।

गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8 अगर आप हॉटस्टार पर देखना चाहते हैं तो आप इन प्रीमियम का फायदा उठा सकते हैं। Hotstar Premium – ₹299/month or ₹999/year

बता दें कि भारत में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' 16 अप्रैल को रिलीज होगा, जिसे स्टार वर्ल्ड पर प्रसारित किया जाएगा। इस टीवी सीरीज को लेकर फैंस इसलिए भी ज्यादा उत्साहित हैं क्योंकि यह इसका आखिरी सीजन है। 'गेम्स ऑफ थ्रोंस' के प्रति लोगों के दीवानेपन का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसे सबसे अधिक देखने वालों में भारत को चौथा स्थान पर है।

स्टार वर्ल्ड के अलावा लोग इसका पूरा सीजन हॉटस्टार ऐप पर भी ऑनलाइन देख सकेंगे। हॉटस्टार पर इसका पहला एपिसोड 15 अप्रैल को सुबह 6.30 बजे देखा जा सकेगा। बता दें कि इस बार के सीजन में छह एपिसोड होंगे। इनमें पहला एपिसोड 54 मिनट, दूसरा 58, तीसरा 60, चौथा 78, पांचवां 80 और छठा 80 मिनट का होगा।

इंस्टाग्राम के इंटरनल डाटा के मुताबिक सबसे ज्यादा गेम ऑफ थ्रोन्स देखने वालों की सूची में भारत का स्थान चौथा है। लिस्ट में बताया गया है कि विश्वभर में GOT, सबसे ज्यादा किन-किन देशों में देखा जाता है। GOT को पसंद करने वाले पांच श्रेष्ठ देशों में भारत चौथे नंबर पर है। इस श्रेणी में पहला स्थान यूएसए का है। दूसरा स्थान ब्राजील को मिला है। तीसरे स्थान पर ग्रेट ब्रिटेन है और पांचवा स्थान जर्मनी का है।

बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स को लेकर इंस्टाग्राम पर ढेर सारी बातें होती हैं। कॉन्सपेरेसी थ्योरी, फेवरेट कैरेक्टर्स और सीन्स को लेकर देशभर में लोग बातें करते हैं। एक बात और बता दें कि भारत के मुंबई में GOT को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में इसके सबसे ज्यादा प्रशंसक हैं। इसके बाद तीसरी नंबर पर बैंगलुरु, चौथा हैदराबाद और पांचवा नंबर चेन्नई का है जहां पर इस शो की पॉपुलैरिटी सबसे ज्यादा है।

इसके अलावा भारत में GOT के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कैरेक्टर्स की बात करें तो पहले स्थान पर जॉन स्नो हैं। पसंद किए जाने वालों में दूसरे स्थान पर Daenerys Targaryen हैं। तीसरे स्थान पर आर्या स्टार्क हैं। चौथे नंबर पर सांसा स्टार्क और पांचवे पर टीरियन लेनिस्टर हैं जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

ये भी पढ़ें:

'GOT वेब सीरीज'' को पसंद करने वाली देशों की लिस्ट में भारत चौथे नंबर पर

The Rise of Skywalker: स्टार वॉर्स का एपिसोड IX के टाइटल का हुआ खुलासा

प्रियंका चोपड़ा और मिंडी कैलिंग साथ में बनाएंगी वेडिंग कॉमेडी फिल्म

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Game of Thrones Season 8 Episode 1 Is Now Streaming on Hotstar: Game of Thrones season 8: एपिसोड 1 Hotstar पर हुआ स्ट्रीम, खर्च करने होंगे इतने रुपए
Write a comment
ipl-2019