1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Box Office पर धूम मचाने वाली 'अवेंजर्स-इंफिनिटी वार' में अब दिए गए 3D इफेक्ट

Box Office पर धूम मचाने वाली 'अवेंजर्स-इंफिनिटी वार' में अब दिए गए 3D इफेक्ट

'अवेंजर्स-इंफिनिटी वॉर' ने दुनियाभर में खूब धूम मचाई है। लेकिन अब खबर आई है कि इस फिल्म को और भी ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए इसमें 3डी इफेक्ट दिया है। इस फिल्म को शानदार थ्री-डायमेंशनल विजुअल इफेक्ट्स, कहानी और ज्वलंत चरित्रों के लिए दुनियाभर में सराहा गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 26, 2018 7:09 IST
Avengers: Infinity War- India TV
Avengers: Infinity War

नई दिल्ली: पिछले ही दिनों रिलीज हॉलीवुड फिल्म 'अवेंजर्स-इंफिनिटी वॉर' ने दुनियाभर में खूब धूम मचाई है। लेकिन अब खबर आई है कि इस फिल्म को और भी ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए इसमें 3डी इफेक्ट दिया है। इस फिल्म को शानदार थ्री-डायमेंशनल विजुअल इफेक्ट्स, कहानी और ज्वलंत चरित्रों के लिए दुनियाभर में सराहा गया है। फिल्म के इन 3डी दृश्यों को डीलक्स इंडिया के पुणे स्टूडियो में 700 कलाकारों ने प्रस्तुतीकरण टीम, सम्पादकीय टीम और अन्य सहायकों के साथ अंजाम दिया। इस प्रक्रिया को स्टीरियो कन्वर्जन अथवा 2डी से 3डी रूपांतरण भी कहा जाता है। डीलक्स इंडिया के क्रिएटिव सुपरवाइजर तन्मय गुप्ता ने कहा, "हमारी अग्रणी 3डी टीम ने करीब 5 महीने में इस प्रोजेक्ट पर 110 मिनट का काम पूरा किया। इस यादगार प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए हमने बरबैंक और टोरंटो स्थित टीमों के साथ लगातार संपर्क बनाये रखा और रिकॉर्ड समय में इसे पूरा किया।"

गुप्ता ने आगे कहा, "स्टीरियो रूपांतरण के रोटोस्कोपी, डेप्थ और पेंट, तीन मुख्य भाग होते हैं, जिनसे हम फिल्म के चरित्रों के वास्तविक स्वरूपों में बिना कोई बदलाव किए सफलतापूर्वक, सम्पूर्ण 3डी प्रभाव विकसित कर सकते हैं।" गुप्ता के अनुसार पूरी टीम ने मार्वल की वरिष्ठ 3-डी टीम के प्रमुख इवान जेकब्स और जॉन गोल्डस्मिथ के साथ बरबैंक-स्थित स्टीरियोग्राफर एमा वेब के साथ बहुत करीबी से काम किया।

डीलक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक प्रफुल्ल गाड़े ने कहा, "डीलक्स इंडिया के पास इस तरह की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक और सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्मों का अनुभव, दोनों मौजूद है। हम फीचर स्टीरियोग्राफी, विजुअल इफेक्ट्स और एनीमेशन जैसे करियर मार्ग प्रदान करते है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment