1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. लेडी गागा की दलाई लामा से मुलाकात पर भड़का चीन, लगाया बैन

लेडी गागा की दलाई लामा से मुलाकात पर भड़का चीन, लगाया बैन

लेडी गागा ने हाल ही में तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात की जिसके बाद चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी ने गागा को कथित तौर पर दुश्मन विदेशी ताकतों की सूची में डाल दिया है।

India TV Entertainment Desk [Updated:28 Jun 2016, 12:20 PM IST]
gaga- India TV
gaga

लंदन: अमेरिकी गायिका लेडी गागा ने हाल ही में तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात की जिसके बाद चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी ने गागा को कथित तौर पर दुश्मन विदेशी ताकतों की सूची में डाल दिया है। एक वेबसाइट की खबर के अनुसार, 2.7 करोड़ से ज्यादा एलबम बेच चुकी 30 वर्षीय गायिका लेडी गागा ने इंडियानापोलिस में एक सम्मेलन से पहले तिब्बत के इस आध्यात्मिक नेता से मुलाकात की थी।

इसे भी पढ़े:- लेडी गागा संगीत के वीडियो में यौन उत्पीड़न को उजागर करेंगी

लंबी ड्रेस नहीं संभाल पाईं और स्टेज पर गिर पड़ी लेडी गागा

गायिका के फेसबुक अकाउंट पर 19 मिनट की मुलाकात का वीडियो डाला गया था, जिसमें वे दोनों ध्यान, मानसिक स्वास्थ्य के बारे में और मानवता से जुड़ चुकी बुराइयां दूर करने के बारे में बात कर रहे थे। इस मुलाकात पर बीजिंग ने गुस्से भरी प्रतिक्रिया देते हुए दलाई लामा को भिक्षु के वेश में एक भेडि़या करार दिया।

मार्च 1959 में निर्वासन में चले गए दलाई लामा इस बात पर जोर देते हैं कि वह तिब्बतवासियों के लिए चीनी शासन से ज्यादा स्वायत्ता हासिल करना चाहते हैं। लेकिन चीनी शासक उन्हें एक अलगाववादी मानते हैं। उनका दावा है कि दलाई लामा हिमालयी क्षेत्र को चीन से अलग करने की साजिश रच रहे हैं ताकि वहां धार्मिक शासन की स्थापना की जा सके।

लेडी गागा ने यहां दलाई लामा से विश्वभर में अन्याय से निपटने के बारे में सवाल किए। उनका जवाब देते हुई दलाई लामा ने कहा, हम सामाजिक प्राणी हैं और ऐसे में व्यक्तियों का भविष्य का समुदाय पर निर्भर करता है।

हांग कांग के लोकतंत्र समर्थक एक अखबार की खबर के अनुसार, गागा की मुलाकात के बाद कम्यूनिस्ट पार्टी के एक विभाग ने लेडी गागा के सभी प्रदर्शनों को चीन में प्रतिबंधित करने का एक महत्वपूर्ण निर्देश जारी कर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: China Bans Lady Gaga after Dalai Lama Meeting
Write a comment