1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Avengers: Infinity War का एक मेकिंग वीडियो आया सामने, ऐसे शूट हुए हैं सबसे महंगी फिल्म के सीन

Avengers: Infinity War का एक मेकिंग वीडियो आया सामने, ऐसे शूट हुए हैं सबसे महंगी फिल्म के सीन

Avengers: Infinity War का एक मेकिंग वीडियो सामने आया है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह फिल्म की शूटिंग हो रही है और किन तकनीकि क सहारा लेकर फिल्म एडिट की गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 10, 2018 16:23 IST
 Avengers: Infinity War- India TV
 Avengers: Infinity War

नई दिल्ली: सुपरहीरो फिल्म Avengers: Infinity War ने भारत में दमदार कमाई की। फिल्म ने बॉक्सऑफिस को धुआं-धुआं कर दिया। सुपरहीरो की फौज और एक से बढ़कर एक विजुअल्स और ग्राफिक्स ने लोगों को हैरान कर दिया। भारत की फिल्मों के मेकिंग वीडियो तो आपने बहुत देखे होंगे। आइए आज आपको दिखाते हैं कि हॉलीवुड में फिल्में कैसे बनती हैं, और कैसे वहां इतने खतरनाक सीन शूट होते हैं।

 Avengers: Infinity War का एक मेकिंग वीडियो सामने आया है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह फिल्म की शूटिंग हो रही है और किन तकनीकि क सहारा लेकर फिल्म एडिट की गई है। ये वीएफएक्स काफी एक्सपेंसिव हैं। वीएफएक्स और ग्राफिक्स के द्वारा की सीन दिखाए जाते हैं। आपने देखा बाहुबली 2 के मेकिंग वीडियो में भी ये कमाल देखा होगा। जब ग्रीन पर्दों पर ग्राफिक्स की मदद से सीन तैयार किए गए हैं।

Avengers: Infinity War 300 से 400 मिलियन डॉलर के बजट में बनी है। भारत के हिसाब से देखा जाए तो करीब 19 अरब 96 करोड़ में यह फिल्म बनी है। पूरी फिल्म IMAX कैमरों पर शूट हुई है। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग अटलांटा, जॉर्जिया और स्कॉटलैंड में हुई है।

फिल्म का निर्देशक रूसो ब्रदर्स ने किया है। यह फिल्म भारत में शानदार कमाई कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment