1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जानिए बार-बार क्यों बीमार हो जाते हैं अमिताभ बच्चन?

जानिए बार-बार क्यों बीमार हो जाते हैं अमिताभ बच्चन?

अमिताभ ने सुबह 5 बजे अपनी खराब तबीयत की जानकारी दी और उससे 2 घंटे पहले तक अमिताभ शूटिंग करते रहे।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Published on:14 Mar 2018, 1:52 PM IST]
अमिताभ बच्चन- India TV
अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: कल खबर आई कि अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब है, शूटिंग करते वक्त उनके पेट में अचानक से दर्द हो गया। जैसे ही ये खबर मीडिया में आई पूरा देश बेचैन हो उठा। हर कोई ये जानने को बेताब हो गया कि महानायक ठीक तो हैं? अमिताभ जोधपुर में अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग कर रहे थे। उनकी पत्नी जया बच्चन ने 3 घंटे बाद संसद के बाहर बयान दिया और बताया अमित जी अब ठीक हैं।

जया ने कहा- हैवी कॉस्ट्यूम की वजह से उन्हें कंधे और कमर में दर्द हो गया था। अमिताभ के पेट का दर्द भी बढ़ गया था। अब सवाल उठता है कि आखिर क्यों बार बार अमिताभ बच्चन बीमार हो जाते हैं।

अमिताभ ने सुबह 5 बजे अपनी खराब तबीयत की जानकारी दी और उससे 2 घंटे पहले तक अमिताभ शूटिंग करते रहे। अमिताभ जोधपुर में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में अमिताभ के साथ आमिर खान भी हैं। जैसे ही अमिताभ ने ब्लॉग लिखा जोधपुर के उनके फैंस एयरपोर्ट पर एकत्र हो गए।

जया बच्चन ने अमिताभ के हैवी कॉस्ट्यूम को उनके दर्द की वजह बताई थी। यही वो कॉस्ट्यूम है जिसे पहनकर अमिताभ ने गर्मी में शूटिंग की थी।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ का दर्द से पुराना रिश्ता है। पहले भी अमिताभ अस्पताल में एडमिट हो चुके हैं। हाल ही में अमिताभ पेट दर्द की शिकायत की वजह से लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसकी वजह है अमिताभ की वो बीमारी जिससे 75 साल के अमिताभ पिछले 18 सालों से जूझ रहे हैं। जी हां बहुत कम लोगों को पता है कि अमिताभ को हेपेटाइटिस बी नाम की बीमारी है। इसकी वजह से उनका लिवर 75 फीसदी तक खराब हो चुका है। अमिताभ सिर्फ अपने 25 प्रतिशत लिवर के सहारे ही जीवित हैं। इस बीमारी के बारे में अमिताभ को साल 2000 में पता चला था।

फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ को काफी चोट आई थी, उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमिताभ को खून की सख्त जरूरत थी, उस दौरान कई लोग अमिताभ को खून देने के लिए आगे आए। किसी के खून में हेपेटाइटिस बी था और वो खून अमिताभ को चढ़ा दिया गया था। जिससे उन्हें भी ये बीमारी हो गई।

अमिताभ की सहनशक्ति और खुद पर भरोसा ही है जो उन्हें आज 75 की उम्र में भी तंदुरुस्त रखे हुए है। वो आज भी काम करते हैं, मेहनत करते हैं। रात-रात भर जागकर शूटिंग करते हैं। उनकी यह मेहनत वाकई तारीफ के काबिल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: जानिए बार-बार क्यों बीमार हो जाते हैं अमिताभ बच्चन? why amitabh bachchan fall sick again and again
Write a comment