1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मुंबई के साफ-सुथरे स्लम एरिया देखकर हैरान रह गई 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की टीम!

मुंबई के साफ-सुथरे स्लम एरिया देखकर हैरान रह गई 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की टीम!

 स्लम में शूटिंग शुरू करने से पहले हर किसी को यहीं लग रहा था कि वहां की स्थिति बुरी होगी और सुविधाओं की कमी होगी जिससे उन्हें शूटिंग में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 03, 2019 8:34 IST
 मेरे प्यारे प्राइम...- India TV
 मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर

मुंबई: राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आगामी फिल्म "मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर" की अधिकतम शूटिंग मुंबई के स्लम में की गयी है। हाल ही में, निर्माताओं द्वारा रिलीज की गई फ़िल्म की एक मेकिंग वीडियो के जरिये शूटिंग के दौरान आई चुनौतियों का जिक्र किया था। स्लम में शूटिंग शुरू करने से पहले हर किसी को यहीं लग रहा था कि वहां की स्थिति बुरी होगी और सुविधाओं की कमी होगी जिससे उन्हें शूटिंग में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

लेकिन जब टीम असली लोकेशन पर पहुंची तो उनका यह भ्रम टूट गया क्योंकि उनकी उपेक्षा अनुसार यह स्लम काफ़ी साफ़ सुथरी थी और वह इससे काफ़ी प्रभावित हो गए थे। स्लम में मौजूदा घर साफ़-सुथरे होने के कारण फ़िल्म की टीम ने वहाँ एक घर किराए पर ले लिए था जिसका इस्तेमाल वहाँ रहने और आराम करने के लिए किया जाता था। फ़िल्म की कहानी स्वच्छता पर आधारित है और ऐसे में मुंबई की बस्ती में स्वच्छता देख कर फ़िल्म की संपूर्ण टीम अभिभूत महसूस कर रही थी।

हाल ही में रिलीज हुए फ़िल्म के ट्रेलर में छोटे कान्हू की यात्रा को दिखाया गया है जो अपनी माँ की सुरक्षा के लिए शौचालय बनाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए तैयार है, और यह संघर्ष देश के प्रधान मंत्री तक पहुंच जाता है। इसमें स्लम क्षेत्र में रहने वाले लोगों के सामने आने वाली वास्तविक समस्या भी दर्शाई गई है। खुले में शौच और स्वच्छता की समस्या को यथार्थवादी स्पर्श के साथ दिखाया गया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल, मकरंद देशपांडे, रसिका अगाशे, सोनिया अल्बिज़ुरी और नचिकेत पूर्णापत्रे फ़िल्म में नज़र आएंगे। फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लॉय और लिरिक्स गुलजार द्वारा लिखे गए है।

डॉ. जयंतीलाल गडा (पेन) और पीवीआर सिनेमा प्रस्तुत करते है राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फ़िल्म "मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर" जो 15 मार्च, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

Also Read:

कंगना रनौत को मिला नया प्यार, शादी कर फैमिली शुरू करना चाहती हैं

तिक रोशन पर भड़कीं कंगना रनौत- हमने दो फिल्मों में साथ काम किया, वो कहते हैं कि वो मुझे नहीं जानते

आकाश अंबानी-श्लोका मेहता की प्री-वेडिंग पार्टी से देखें आलिया भट्ट, मलाइका अरोड़ा, खुशी कपूर की अनदेखी तस्वीरें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment