1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जब माधुरी दीक्षित को निर्देशक ने रेप सीन के लिए किया फोर्स, मना करने पर भी कहा ‘सीन तो होगा’

जब माधुरी दीक्षित को निर्देशक ने रेप सीन के लिए किया फोर्स, मना करने पर भी कहा ‘सीन तो होगा’

माधुरी को जब बोला गया तो पहले तो उन्होंने मना कर दिया, लेकिन उन्हें इस सीन के लिए फोर्स किया गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: January 21, 2018 14:25 IST
माधुरी दीक्षित- India TV
माधुरी दीक्षित

नई दिल्ली:  दुनिया भर में जब से #MeToo कैंपेन चला है, तबसे आम महिलाओं के अलावा देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियों ने इस कैंपेन में शामिल होकर कई खुलासे किए। हॉलीवुड में भी प्रोड्यूसर हार्वी वाइनस्टाइन के खिलाफ कई एक्ट्रेस ने राज खोले। बॉलीवुड में भी कई एक्ट्रेसेस ने इस पर खुलकर बात की। फिल्म इंडस्ट्री में जहां कास्टिंग काउच की खबरें सामने आती रहती हैं, वहां फिल्मों में हीरोइन को लेकर जो मानसिकता है वो भी किसी से छिपी नहीं है। ये आज से नहीं सदियों से चला आ रहा है, एक्ट्रेस को कम कपड़े पहनाना और उन्हें मजबूरन ऐसे सीन कराना जिसमें वो सहज न हों ये भी एक तरह से शोषण ही है। कुछ ऐसा ही हुआ था एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ। अन्नू कपूर ने एक रेडियो प्रोग्राम में इस बात का खुलासा किया था।

अन्नू कपूर ने बताया था कि कैसे एक बार माधुरी दीक्षित को रेप सीन करने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने बताया कि माधुरी को जब बोला गया तो पहले तो उन्होंने मना कर दिया, लेकिन उन्हें इस सीन के लिए फोर्स किया गया। माधुरी से डायरेक्टर ने यहां तक कह दिया- 'रेप सीन तो होगा'।

आखिरकार माधुरी को यह सीन करना पड़ा, और जब उन्होंने सीन कर लिया तो फिल्म के निर्देशक और बाकी क्रू मेंबर ने तालियां बजाईं। यह सीन किस फिल्म के लिए शूट किया गया था ये तो नहीं पता लेकिन इस फिल्म में माधुरी को जिनके साथ यह सीन शूट करना था वो थे मशहूर खलनायक रंजीत।

अन्नू कपूर ने तो इसे आराम से ही शेयर किया था लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बात को काफी उठाया था। एक सोशल मीडिया यूजर जेहरा काजमी ने लिखा- आज रेडियो पर अन्नू कपूर को बेहद खराब तरीके से एक यंग लड़की के बारे में बात करते हुए सुना, उन्होंने एक फिल्म में माधुरी दीक्षित को एक्टर रंजीत के साथ 'बलात्कार के दृश्य' के लिए मजबूर होने की बात बताई। क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर ने फोर्स करते हुए कहा कि तुम पीछे नहीं हट सकती, रेप सीन तो होगा।

काजमी अन्नू कपूर से भी नाराज थीं, उन्होंने कहा- जिस तरह से अन्नू ने इस मामले का बखान किया उससे मैं और मेरे दोस्त काफी गुस्सा थे, हमें काफी बुरा लगा। हम कैब में थे हमारा कैब ड्राइवर तो हंस रहा था- उसने तो रिपीट भी किया 'रेप सीन तो होगा'।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment