1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. एग्जिट पोल पर किए अपने 'गलत' ट्वीट पर विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी, डिलीट किया ट्वीट

एग्जिट पोल पर किए अपने 'गलत' ट्वीट पर विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी, डिलीट किया ट्वीट

विवेक ओबेरॉय ने सोमवार को एग्जिट पोल पर किए अपने 'गलत' ट्वीट पर माफी मांग ली है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 21, 2019 11:10 IST
विवेक ओबेरॉय - India TV
विवेक ओबेरॉय 

नई दिल्ली: अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने सोमवार को एग्जिट पोल पर किए अपने 'गलत' ट्वीट पर माफी मांग ली है। उन्होंने वो मीम भी डिलीट कर दिया है जो उन्होंने बॉलीवुड की लीडिंग एक्ट्रेस और एक्टर को इंगित करते हुए किया था। विवेक ने ट्वीट करते हुए लिखा है- कभी कभी जो पहले नजर में हमें फनी लगता है जरूरी नहीं कि दूसरों को भी लगे। मैंने 10 साल में 2000 लड़कियों को एम्पॉवर किया है। मैं किसी भी औरत को अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं।

विवेक ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा है- अगर मैंने एक भी महिला को अपने मीम से आहत किया है तो मैं माफी मांगता हूं। मैंने ट्वीट डिलीट कर दिया है।

बता दें, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने पोस्ट को महिलाओं की गरिमा के लिए 'अपमानजनक' माना और विवेक ओबेरॉय से जवाब मांगा था। 

क्या है विवाद?

विवेक ने सोमवार को खुद को एक बड़े विवाद में फंसा लिया। उन्होंने प्रमुख बॉलीवुड दिग्गजों के व्यक्तिगत जीवन पर बने एक राजनीतिक मीम को साझा करते हुए ट्वीट किया था। उनके ट्वीट में तीन तस्वीरों का एक सेट था। जिसमें 'ओपिनियन पोल', 'एग्जिट पोल' और रिजल्ट लिखते हुए एक मीम पोस्ट किया था। मीम को मूल रूप से ट्विटर पर किसी और ने साझा किया गया था, लेकिन विवेक ने इस पर अपनी टिप्पणी की और कहा, "हा हा! क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं बस जीवन!"

यह बात जब सोशल मीडिया पर फैल गई तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला विंग की प्रमुख चित्रा वाघ और अन्य ने मीम साझा करने को लेकर विवेक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

महिला आयोग ने अभिनेता से 'संतोषजनक स्पष्टीकरण' मांगते हुए कहा कि आपने अपने 'अपमानजनक और गलत' ट्विटर पोस्ट में नाबालिग लड़की और एक महिला की तस्वीर के माध्यम से चुनाव परिणामों और एक महिला के व्यक्तिगत जीवन के बीच धूर्त तुलना की। इसमें कहा गया है कि पोस्ट "अत्यंत अपमानजनक, अनैतिक और सामान्य रूप से महिलाओं की गरिमा और सम्मान के प्रति अनादर है।"

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यू) ने भी एग्जिट पोल पर विवेक ओबेरॉय के ट्वीट को महिलाओं की गरिमा के प्रति 'अपमानजनक' बताया। आयोग की प्रमुख ने सोमवार को कहा कि अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

जानीमानी हस्तियां- सोनम कपूर आहुजा, ज्वाला गट्टा और मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट कर विवेक के अविवेकपूर्ण कृत्य की आलोचना की है।

42 वर्षीय अभिनेता ने प्रियंका अल्वा से शादी की है और उनके दो बच्चे हैं।

इसे भी पढ़ें-

Cannes 2019: हिना खान ने प्रियंका चोपड़ा के साथ तस्वीर शेयर करके बहुत अच्छी बात लिखी है

अनुष्का शर्मा फिजियोथेरिपिस्ट की क्लीनिक के बाहर हुईं स्पॉट, बल्जिंग डिस्क की समस्या से हैं परेशान

काला हिरण मामला : तब्बू, सोनाली, सैफ, नीलम को मिला नया नोटिस

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment