1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy B’day: इंटिमेट सीन के दौरान बहक जाते थे विनोद खन्ना, शूटिंग के बाद इस हीरोइन ने जताया था अफसोस

Happy B’day: इंटिमेट सीन के दौरान बहक जाते थे विनोद खन्ना, शूटिंग के बाद इस हीरोइन ने जताया था अफसोस

विनोद खन्ना ने कुछ वक्त पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन वह आज भी अपनी दमदार फिल्मों और शानदार अभिनय से अपने फैंस के बीच जिंदा है। आज विनोद खन्ना का 71वां जन्मदिन है। विनोद खन्ना अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी काफी...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 06, 2017 12:26 IST
vinod khanna- India TV
vinod khanna

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने कुछ वक्त पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन वह आज भी अपनी दमदार फिल्मों और शानदार अभिनय से अपने फैंस के बीच जिंदा है। आज विनोद खन्ना का 71वां जन्मदिन है। विनोद खन्ना अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे थे। बता दें कि विनोद खन्ना का जन्म वर्, 1946 में आज ही के दिन एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था, लेकिन बटवारे के बाद उनका परिवार मुबंई में आकर बस गया। अपने चार्म से लाखों लड़कियों दिलों पर कब्जा करने वाले विनोद खन्ना फिल्म इंडस्ट्री में हीरो नहीं बल्कि एक खलनायक के तौर पर कदम रखा था।

हालांकि बाद में उन्हें हीरो की भूमिका के लिए ऑफर मिलने लगे। विनोद खन्ना ने इंडस्ट्री में लंबे समय तक राज किया लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब वह सबकुछ छोड़कर संयासी बन गए, वैसे संयास उनकी जिंदगी में हमेशा के लिए नहीं रहा और बाद में एक बार फिर से फिल्मों में शानदार वापसी की। विनोद की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक उनकी फिल्म 'दयावान' भी है, विनोद खन्ना के दोस्त फिरोज खान ने इस फिल्म का निर्माण किया था। फिल्मों में वापसी के बाद विनोद खन्ना काफी अंदाज में दिखे। इस फिल्म में उनका एक रोमांटिक अवतार देखने को मिला।

'दयावान' में फिरोज खान ने विनोद खन्ना को लीड रोल के लिए साइन किया। वहीं फिल्म में मुख्य अदाकारा के तौर पर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को साइन किया गया। इस फिल्म में उनकी भूमिका छोटी और एक वेश्या की थी। उस समय वह इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं। इस फिल्म के लिए उन्होंने साइन तो कर लिया लेकिन उन्हें इस बात का मलाल था कि हीरो उनसे उम्र 20 साल बड़ा है। हालांकि इसके बावजूद माधुरी, विनोद खन्ना को काफी पसंद किया करती थीं। फिल्म की शूटिंग शुरु हुई और दोनों के बीच काफी इंटीमेट सीन्स फिल्माए गए। इस दौरान सभी को लगा था कि माधुरी ये नहीं कर पाएंगी, लेकिन उन्होंने बेहद बेबाकी के साथ विनोद खन्ना के साथ इन सीन्स को शूट किया। फिल्म के सेट पर भी काफी लोग मौजूद थे, लेकिन माधुरी ने किसी भी परवाह किए बिना सीन्स पूरे शूट किए।

वहीं विनोद खन्ना ने भी काफी सहजता के साथ सभी इंटीमेट सीन्स दिए। हालांकि फिल्म के रिलीज होने के बाद सिर्फ इन्हीं सीन्स को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा होने लगी, जिसके बारे में जब माधुरी को पता चला तो वह इससे परेशान हो गईं। बता दें कि इसके बाद उन्होंने फिर कभी इस तरह के सीन्स नहीं दिए। माधुरी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'दयावान' में दिए अपने किसिंग सीन्स को लेकर आज भी बहुत पछतावा है। वैसे बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं था जब विनोद खन्ना ने इस तरह के सीन्स दिए। एक ऐसा ही किस्सा उनका डिंपल कपाड़िया के साथ भी सामने आया था। दोनों की ऑनस्क्रीन कैमेस्ट्री काफी पसंद की जाती थी। ऐसे में एक सीन के दौरान डिंपल संग किसिंग सीन देते हुए विनोद खन्ना खुद पर काबू नहीं रख पाए डायरेक्यर के कट बोलने पर भी वह डिंपल को किस करते रहे। हालांकि इस पर फिल्मकार महेश भट्ट ने कहा था कि उस दिन विनोद नशे में थे और दिन भर के शूट के बाद काफी थके हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv