1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. विधु विनोद चोपड़ा 'एक लड़की..' गाने को रीक्रिएट नहीं करना चाहते थे: रोचक कोहली

विधु विनोद चोपड़ा 'एक लड़की..' गाने को रीक्रिएट नहीं करना चाहते थे: रोचक कोहली

फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' के संगीतकार रोचक कोहली का कहना है कि इस प्रसिद्ध गाने को फिर से बनाना आसान नहीं था।

Written by: India TV Entertainment Desk [Published on:08 Feb 2019, 10:56 AM IST]
Vidhu vinod chopra- India TV
Vidhu vinod chopra

सोनम कपूर की फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' रिलीज हो चुकी है। लोगों को यह फिल्म काफी पसंद आ रही है। फिल्म का म्यूजिक भी काफी फसंद आ रहा है। सबसे ज्यादा लोगों को फिल्म का टाइटल ट्रैक पसंद आ रहा है। इन गाने को बनाने के पीछे एक कहानी है। गाने को बना पाना इतना आसानी नहीं था। फिल्म के संगीतकार रोचक कोहली का कहना है कि इस प्रसिद्ध गाने को फिर से बनाना आसान नहीं था। फिल्म का टाइटल ट्रैक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '1942 : ए लव स्टोरी' के गाने 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' का रीक्रिएशन है।

कोहली ने ई-मेल के माध्यम से आईएएनएस को बताया, "जो टाइटल ट्रैक हम सुन रहे हैं वह इसका 12वां संस्करण है और यह असल में कहानी का हिस्सा नहीं था। हमने इसे बनाया क्योंकि फिल्म इसी नाम पर थी। अंतिम क्षणों तक हमारे पास यह गाना नहीं था क्योंकि असली गाना विधु विनोद चोपड़ा सर के दिल के बहुत करीब है। इसलिए वह इस गाने को दोबारा से बनाने के विचार से ज्यादा सहमत नहीं थे क्योंकि उन्हें लगता था कि हम उसे खराब कर देंगे।"

बहुत बार खारिज होने के बाद कोहली, चोपड़ा को गाने से प्रभावित करने में कामयाब रहे।

कोहली ने कहा, "हमने इसे कई बार बनाया लेकिन हर बार इसको नकार दिया गया। आखिरी बार जब हमने इसे बनाया तो हमने असली गाने में जो पंक्तियां थी, उन्हें हटा दिया ताकि पुराने और नए गाने के बीच कोई तुलना न रहे। हमने एक जोखिम लिया और गाने को पूरे तरीके से नया बना दिया। मैं काफी खुश हूं कि इसे सराहा जा रहा है।"

फिल्म में सोनम कपूर के साथ अनिल कपूर, जूही चावला और राजकुमार राव अहम भूमिका निभाते नजर आए हैं। यह फिल्म एलजीबीटीक्यू समुदाय का समर्थन करने के लिए बनाई गई है।

फिल्म का टाइटल ट्रैक:

(इनपुट-आईएएनएस)

Also Read:

रणवीर सिंह की फिल्म 'गली बॉय' का रिलीज होने से पहले चला जादू, शोज़ हुए हाउसफुल

आलिया भट्ट ने दिया कंगना के इल्जामों का जवाब,कहा- मैं माफी मांग लूंगी

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019
indiatv-tv-ka-dum