1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाने के लिए विक्की कौशल को करना पड़ेगा ये सब काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाने के लिए विक्की कौशल को करना पड़ेगा ये सब काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

विक्की कौशल ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही हां बोल दिया था। मेघना गुलज़ार भी चाहती थीं कि उनकी इस फिल्म में विक्की कौशल ही एक्टिंग करें। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 26, 2019 16:11 IST
Vicky Kaushal and Sam Manekshaw- India TV
Vicky Kaushal and Sam Manekshaw

मुंबई: 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) के बाद एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) 'सैम' फिल्म में नज़र आएंगे। यह मूवी इंडिया के फर्स्ट फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ (Sam Manekshaw) के जीवन पर आधारित होगी। कहा जा रहा है कि इसमें विक्की अपने करियर का सबसे अहम रोल निभाने वाले हैं। ऐसे में उन्हें बहुत ज्यादा कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। उनके परिश्रम का ही नतीजा है कि हाल ही में सामने आए लुक टेस्ट में वह पास हो गए। जी हां, फिल्म में उनका लुक हूबहू मानेकशॉ जैसा ही लग रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैम को बहुत सारी लैंग्वेज बोलनी आती थी। वे हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी और गुजराती में भी बोल लेते थे। इसके अलावा उनकी भाषा में पारसी एक्सेंट होता था। इस एक्सेंट को पाने के लिए विक्की एक वॉइस और स्पीच ट्रेनर के साथ काम करेंगे। इसके अलावा वह सैम के घरवालों से भी मुलाकात करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग 2021 में शुरू होगी। इसमें पार्टिशन और कश्मीर हिंसा जैसी घटनाओं को दिखाएंगे। इसलिए विक्की सैम के एडीसी और मिलिट्री असिस्टेंट से भी मिलेंगे। 

ये भी पढ़ें: Arjun Patiala Movie Review: दिलजीत दोसांझ और कृति सेनन ने जीता दिल, लेकिन फिल्म में रह गई ये कमी

बिना स्क्रिप्ट पढ़ें कह दिया हां

जानकारी के अनुसार, मेघना गुलज़ार (Meghna Gulzar) ने विक्की को कॉफी पीने के लिए बुलाया और मानेकशॉ के जीवन के बारे में चर्चा की। वह पहले से ही फिल्म का ड्राफ्ट तैयार कर चुकी थीं। कहानी सुनते ही विक्की ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े फिल्म के लिए हां कर दी और मेघना भी चाहती थीं कि ये मूवी विक्की ही करें।

लुक के लिए इस तरह हो रही तैयारी

विक्की के लुक की बात करें तो वह इस टेस्ट में पास हो चुके हैं। चौड़ी मूंछें, हार्ड एंड थिक हेयर स्टाइल और ब्राउन आंखे देखकर आपको लगेगा कि आप मानेकशॉ को ही देख रहे हैं। इसके अलावा यूनिफॉर्म का भी खास ध्यान रखा जा रहा है। मिलिट्री ऑफिशियल से चर्चा के बाद यूनिफॉर्म को तैयार किया गया है। 

दूसरी फिल्म साइन नहीं करेंगे विक्की

बताया जा रहा है कि विक्की इस फिल्म को शूट करते समय कोई और फिल्म साइन नहीं करेंगे। वह अपना पूरा समय इसी फिल्म को देंगे। इसके लिए उन्होंने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है। बता दें कि देश के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का निधन साल 2008 में हुआ था। 

ये भी पढ़ें: Aap Ki Adalat: कहां से आया 'कुली नंबर वन' का किरदार, गोविंदा ने दिया ये जवाब

फिलहाल विक्की कौशल अपकमिंग मूवी 'टिकट टू बॉलीवुड' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म से टीवी एक्टर प्रियांक शर्मा (Priyank Sharma) बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे। ये मूवी 2020 में रिलीज होगी।

Also Read:

The Kapil Sharma Show में कंगना रनौत ने करीना कपूर को लेकर दिया ये बयान, Video हो रहा वायरल

कंगना रनौत और जर्नलिस्ट के बीच हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर बोले अक्षय कुमार, कहा सबको मीडिया की...

मुंबई प्रेस क्लब ने भी कंगना रनौत का किया बहिष्कार, अब एक्ट्रेस के वकील ने जारी किया नोटिस, कहा- '24 घंटों में हटाओ बैन वर्ना'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment