1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बिज़नेस स्कूलों में केस स्टडी बनी ‘उड़ता पंजाब’

बिज़नेस स्कूलों में केस स्टडी बनी ‘उड़ता पंजाब’

‘उड़ता पंजाब’ के विवाद के बाद यह देशभर के बिजनेस स्कूलों एवं संस्थानों के लिए चर्चा का विषय बन गई है। इस फिल्म पर देशभर में विवाद हुआ था, जिसे देखते हुए इसे बिजनेस स्कूलों ने इस पर अध्ययन किया है।

India TV Entertainment Desk [Updated:29 Jun 2016, 1:24 PM IST]
shahid- India TV
shahid

नई दिल्ली: अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म उड़ता पंजाब को लेकर बॉलीवुड में विवाद छिड़ा हुआ था। फिल्म की रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड और फिल्म के निर्माता-निर्देशकों के बीच एक जंग सी छिड़ी हुई थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सीन्स पर कट लगाने के मांग की थी जो फिल्म से जुड़े लोगों का पसंद नहीं आया। अब फिल्म के विवाद के बाद यह देशभर के बिजनेस स्कूलों एवं संस्थानों के लिए चर्चा का विषय बन गई है। इस फिल्म पर देशभर में विवाद हुआ था, जिसे देखते हुए इसे बिजनेस स्कूलों ने इस पर अध्ययन किया है और इस फिल्म से जुड़े तमाम विवादों पर प्रकाश डाला है।

इसे भी पढ़े:-

जयपुर में जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद के निरमा बिजनेस स्कूल और इंदौर के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज ने मिलकर इस पर अध्ययन किया है, जिसमें बताया गया है कि किस तरह फिल्म की रिलीज के समय लोगों की राय उपजी, जो फिल्म की रिलीज के बाद भी चर्चा का विषय बनी हुई है।

राष्ट्रीय स्तर पर फिल्म पर विवाद की वजह से बिजनेस स्कूलों ने इस पर शोध करने की सोची। 'उड़ता पंजाब' इस साल की सर्वाधिक चर्चित फिल्म बन गई है और यह व्यावसायिक रूप से सफल भी हुई है।

निर्देशक मधु मंतेना ने कहा, "फिल्म 'उड़ता पंजाब' कई चुनौतियों से जूझती हुई सफल रही है। हम विवादों के बीच एक साथ खड़े थे। हमें लगातार मीडिया और प्रबंधन कॉलेजों एवं संस्थानों से कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं, जो उड़ता पंजाब पर अध्ययन करना चाहते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 'Udta Punjab' now to become case study in business schools
Write a comment