1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ये शख्स बना था ऋतिक रोशन का ‘जादू’, कॉस्ट्यूम की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ये शख्स बना था ऋतिक रोशन का ‘जादू’, कॉस्ट्यूम की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ऋतिक रोशन के अभिनय से सजी वर्ष 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'कोई मिल गया' ने दर्शकों के बीच खूब सराहना हासिल की थी। हालांकि फिल्म को हिट करवाने की वजह जितने ऋतिक थे उतना ही जादू भी था। लेकिन हम में से कितने ही लोग ऐसे हैं जो यह जानते कि जादू की भूमिका...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 28, 2018 19:48 IST
Koi mil gaya Jadoo- India TV
Koi mil gaya Jadoo

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के अभिनय से सजी वर्ष 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'कोई मिल गया' ने दर्शकों के बीच खूब सराहना हासिल की थी। हालांकि फिल्म को हिट करवाने की वजह जितने ऋतिक थे उतना ही जादू भी था। आज भी लोगों के बीच इस फिल्म को लेकर चर्चा होती है तो सभी के जहन में पहले जादू की तस्वीर आती है। इस किरदार को बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक हर वर्ग के दर्शकों ने पसंद किया था। लेकिन हम में से कितने ही लोग ऐसे हैं जो यह जानते कि जादू की भूमिका किसने निभाई थी।

दरअसल इंद्रवदन जे पुरोहित ने फिल्म में ऋतिक के खास दोस्त जादू की भूमिका निभाई थी। उनकी लंबाई सिर्फ 3 फुट है, और इसी कारण उन्हें फिल्म में जादू की भूमिका निभाने का मौका भी मिला। खबरों के मुताबिक जादू की इस कॉस्ट्यूमिक को ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था। इस ड्रेस को बनाने में एक साल का वक्त लगा था। वहीं इसे जेम्स कॉलनर ने इसे डिजाइन किया था। इसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए थी। इस ड्रेस को खास फीचर के साथ डिजाइन किया गया था, इसकी आंखों को जानवर और इंसान की आंखों से प्रभावित होकर तैयार किया गया था।

Koi mil gaya Jadoo

Koi mil gaya Jadoo

गौरतलब है कि इंद्रवदन फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर नजर आ चुके हैं। उन्हें बच्चों के लोकप्रिय धारावाहिक 'बालवीर' में भी देखा गया था। हालांकि बता दें कि अब वह इस दुनिया में नही रहे। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म से जुड़े एक दिलचस्प किस्से का जिक्र करते हुए बताया था कि फिल्म में जादू के साथ हाथी वाला सीन शूट करना उनके लिए काफी मुश्किल हो गया था। उन्होंने बताया कि एक सीन में जादू को हाथी को सामने देखकर डरना था। लेकिन असल में जब हाथियों ने जादू को देखा तो वह डर गए थे, जिसके बाद काफी मुश्किल से इस सीन को शूट किया गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban