1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. The Lion King Box Office Collection: द लायन किंग ने पहले ही दिन सुपर 30 को दी कड़ी टक्कर, कमाए इतने करोड़

The Lion King Box Office Collection: द लायन किंग ने पहले ही दिन सुपर 30 को दी कड़ी टक्कर, कमाए इतने करोड़

Read In English

'द लॉयन किंग' ने पहले ही दिन सुपर 30 को कड़ी टक्कर देते हुए बंपर ओपनिंग की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते इस बात की जानकारी दी है कि फिल्म ने पहले ही हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन' को पीछे छोड़ते हुए 10.05 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 20, 2019 14:33 IST
The Lion King- India TV
The Lion King

नई दिल्ली: 'द लॉयन किंग' ने पहले ही दिन सुपर 30 को कड़ी टक्कर देते हुए बंपर ओपनिंग की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते इस बात की जानकारी दी है कि फिल्म ने पहले ही हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर मैन' को पीछे छोड़ते हुए 10.05 करोड़ की कमाई कर चुकी है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म विकेंड में अच्छा खासा कमाई कर लेगी फिलहाल फिल्म की कुल कमाई देखे तो यह फिल्म ने 13 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

इस सप्ताह द लायन किंग के अलावा फैमिली ऑफ ठाकुरगंज, झूठा कहीं का, पेनल्टी और शादी के पताशे रिलीज हुई, लेकिन इनमें फैमिली ऑफ ठाकुरगंज के अलावा द लायन किंग की टक्कर और किसी फिल्म से नहीं है। फिलहाल सिनेमाघरों पर अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रही फिल्म कबीर सिंह, द लायन किंग को टक्कर दे सकती है। इसके अलावा सुपर 30 को भी दर्शकों का अच्छा फीडबैक मिल रहा है।

90 के दशक के बच्चों को सिंबा की कहानी काफी लुभाती थी। उसी सिंबा और मुफासा को रिक्रिएट करते हुए 2019 में Jon Favreau ने उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर उतारा है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के वक्त से ही फैंस द लायन किंग के इंतजार में थे। हो भी क्यों ना, लंबे समय बाद दोबारा सिंबा, मुफासा, टीमोन, पुंबा को देखना रोमांच से भर देता है।

द लायन किंग को भारत में 2140 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज किया गया। इसे चार भाषाओं इंग्ल‍िश, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया। इसके हिंदी वर्जन में शाहरुख की आवाज में मुफासा और आर्यन खान की आवाज में सिंबा को देखना मजेदार था। वहीं जाजू को असरानी ने, टीमोन को श्रेयस तलपड़े ने, पुंबा को संजय मिश्रा, स्कार को आशीष विद्यार्थी ने आवाज दी है। फिल्म के ट्रेलर में आर्यन की आवाज में सिंबा को सुनना लोगों के लिए उत्साहित कर देने वाला था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley