1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 21 दिसंबर को रिलीज होगी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'

21 दिसंबर को रिलीज होगी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, डॉ. मनमोहन सिंह के तब के मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister: The Making And Unmaking of Manmohan Singh’ पर बेस्ड फिल्म है जिसे विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट कर रहे हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 23, 2018 13:55 IST
Twitter- India TV
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'

नई दिल्ली: अनुपम खेर की कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की रिलीज तारीख तय हो गई है। फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में हैं। वहीं मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभा रही हैं दिव्या सेठ शाह। अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में नजर आएंगे राम अवतार भारद्वाज। इस फिल्म में प्रियंका गांधी के किरदार में अहाना कुमरा नजर आएंगी, जबकि राहुल गांधी का किरदार अर्जुन माथुर ने निभाया है।  इस फिल्म की कहानी हंसल मेहता ने लिखी है, किताब को लेकर काफी विवाद हुआ था, और फिल्म बनाने को लेकर भी हंगामा हुआ था। 

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, डॉ. मनमोहन सिंह के तब के मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister: The Making And Unmaking of Manmohan Singh’ पर बेस्ड फिल्म है जिसे विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट कर रहे हैं। अनुपम खेर ने इस फ़िल्म को उनके करियर का एक बेहद चुनौती भरा रोल बताया है क्योंकि ये आज के दौर की किसी व्यक्तित्व की कहानी है। फिल्म में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान हुई प्रमुख सियासी घटनाओं को दिखाया जाएगा। हंसल मेहता इस फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना, संजय बारू के किरदार में हैं। जर्मन अभिनेत्री सुज़ैन बर्नर्ट फिल्म में सोनिया गांधी की भूमिका में होंगी और राहुल गांधी का किरदार अर्जुन माथुर निभा रहे हैं ।

फिल्म को प्रोड्यूस सुनील बोहरा ने किया है इससे पहले वे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' जैसी फिल्मों को को-प्रोड्यूस कर चुके हैं। संजय बारू 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़ी कई अहम बातों का इसमें खुलासा किया है। इस फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर कर रहे हैं और हंसल मेहता इसके क्रिएटिव निमार्ता हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना संजय बारू के रूप में नजर आएंगे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban