1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इस फिल्म में सुलझेगा मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की मौत का रहस्य, विशाल भारद्वाज ला रहे हैं रेयान स्कूल की कहानी

इस फिल्म में सुलझेगा मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की मौत का रहस्य, विशाल भारद्वाज ला रहे हैं रेयान स्कूल की कहानी

वर्ष 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘तलवार’ ने दर्शकों और समीक्षकों के बीच खूब सराहना हासिल की थी। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। अब इसका सीक्वल बनाने के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं। अब फिल्म 'तलवार 2' की कहानी रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक सीनियर छात्र द्वारा 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या पर आधारित होगी।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:27 Apr 2018, 4:16 PM IST]
Vishal- India TV
Vishal

नई दिल्ली: आरुषि-हेमराज हत्याकांड की जांच पर आधारित वर्ष 2015 में रिलीज हुई फिल्म तलवार ने दर्शकों और समीक्षकों के बीच खूब सराहना हासिल की थी। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। अब इसका सीक्वल बनाने के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिए विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर जंगली पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस से हाथ मिलाया है। फिल्म 'तलवार 2' की कहानी रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक सीनियर छात्र द्वारा 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या पर आधारित होगी। विशाल और जंगली पिक्चर्स दूसरी बार एक साथ सहयोग कर रहे है जो एक वास्तविक कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार है।

पिछले साल सिंतबर में दूसरी कक्षा के छात्र की स्कूल के बाथरूम में गला काट कर हत्या करने की खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस हादसे ने स्कूल के भीतर बच्चों की सुरक्षा को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था और जब पता लगा कि इस हत्या के पीछे उसी स्कूल से 16 साल के एक नाबालिग का हाथ है तो माहौल ओर ज्यादा गरमा गया। विशाल ने फिल्म के बारे में कहा, "तलवार की कहानी जघन्य अपराध से कई अधिक थी, यह मामला समाज के लिए आईने की तरह है जिसने हमारे सिस्टम में कई कमियों का भंडाफोड़ किया था। इस तरह के अपराध हमारे समाज को झकझोर कर रख देते हैं और इस तरह के अपराधों का विश्लेषण करने की सख्त जरूरत है। यही कारण है कि हमने तलवार की तरह सच्चे अपराध पर फिल्म बनाना जारी रखा है।"

जंगली पिक्चर्स की सदस्य प्रीति सााहनी ने कहा, "तलवार में हमारा सफर फिल्म से कई अधिक था। यह इस बात का उदहारण है कि बड़े पर्दे की कहानी को जब ईमानदारी और संवेदनशीलता से प्रस्तुत की जाती है तो यह सच्ची घटना से जुड़े लोगों की जिंदगी मे बदलाव लाने की शक्ति रखती है। हम इस कहानी को दर्शाने के लिए उत्साहित है और विशाल भारद्वाज के साथ काम करने के लिए खुश हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: ‘Talvar 2’ to be based on Ryan International School murder case
Write a comment