1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. धोनी की बायोपिक साइन करते हुए सुशांत के दिमाग में चल रही थी ये बात

धोनी की बायोपिक साइन करते हुए सुशांत के दिमाग में चल रही थी ये बात

सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय से सजी आगामी फिल्म 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म में सुशांत भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी के किरदार को पर्दे पर उतारते हुए नजर आ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk [Published on:29 Sep 2016, 7:38 PM IST]
dhoni- India TV
ms

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय से सजी आगामी फिल्म 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म में सुशांत भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी के किरदार को पर्दे पर उतारते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन हाल ही में इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सुशांत ने बताया है कि इसे लोग खेलों पर आधारित फिल्म समझने की गलती न करें क्योंकि यह सिर्फ और सिर्फ भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म है और खेल इसका एक हिस्सा भर है।

इसे भी पढ़े:-

एक विशेष बातचीत में सुशांत ने बताया कि फिल्म साइन करते वक्त उनके दिमाग में यही चल रहा था कि उन्हें इस किरदार को किस तरह अपने भीतर उतारना है ताकि ऐसा न लगे कि वह अभिनय कर रहे हैं। बकौल सुशांत, "बचपन से मुझे क्रिकेट खेलना अच्छा लगता था। मेरी बहन ने राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला है लेकिन मैं स्कूल की क्रिकेट टीम तक में नहीं चुना गया और अब इस पड़ाव पर आकर धोनी बना हूं तो मुझसे ज्यादा खुश और कौन हो सकता है?"

खेलों से जुड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करती हैं तो ऐसे में सुशांत इस फिल्म की सफलता को लेकर कितने आश्वस्त हैं? इसके जवाब में वह कहते हैं, "वास्तविक कहानियां लोगों को रुझाती हैं लेकिन ऐसी कई स्पोटर्स फिल्में हैं जो ज्यादा कमाल नहीं कर पाईं। जब इस तरह की फिल्में नहीं चलती तो हम फिल्म की खराब कहानी का हवाला देते हैं और अगर चल जाती हैं तो स्पोटर्स फिल्म बोलकर खुश हो जाते हैं। फिल्मों के सफल-असफल होना कई चीजों पर निर्भर करता है।"

सुशांत आगे कहते हैं, "लोगों को पता है कि मैं एम.एस नहीं हूं। अगर कहानी अच्छी है तो यकीनन हिट होगी। लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि यह फिल्म क्रिकेट के बारे में नहीं है।"

फिल्म को लेकर धोनी के साथ किस तरह की ट्यूनिंग रही। इस पर सुशांत का कहना है, "मैंने धोनी से जो भी सवाल पूछे, उन्होंने बड़ी ईमानदारी से उनका जवाब दिया। मुझे खुद के लिए यह साबित करना था कि मैं धोनी हूं और उसके लिए मेहनत जरूरी थी।"

सुशांत हालांकि इस किरदार को अपने लिए सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण नहीं मानते। वह कहते हैं, "मेरे अब तक के सभी किरदार चुनौतीपूर्ण रहे हैं लेकिन हां यह किरदार मेरे दिल के करीब है।"

धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की पूरी दुनिया दीवानी है। इस शॉट को लेकर सुशांत के क्या अनुभव रहे? इसके जवाब में वह उत्साहित होकर कहते हैं, "हेलीकॉप्टर शॉट धोनी ने ही ईजाद किया था। मैंने तो सारे शॉट सीखे, जिसमें ये भी था। मेरे चार-पांच महीने तो सिर्फ बेसिक सीखने में ही लगे। शूटिंग के दौरान मैं चोटिल भी हुआ लेकिन मैंने इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उस एक खास पल को जिया है जिसके लिए धोनी लोकप्रिय हैं।"

धोनी ने एक छोटे से शहर रांची से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनने तक का लंबा एवं संघर्षपूर्ण सफर तय किया है। इस मायने में वह धोनी से खुद को कितना जोड़ पाते हैं। सुशांत कहते हैं, "मैं भी एक छोटे शहर से हूं और मैं जानता हूं कि छोटे शहर से इतनी लंबी दूरी तय करने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ता है और यही हम दोनों के बीच में समान है।"

यह पूछने पर कि धोनी बनना उनके लिए कितना मुश्किल था। वह कहते हैं, "धोनी बनना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। अगर मैं इंजीनियरिंग ही कर रहा होता तो वह मुश्किल होता। धोनी बनने के लिए मैं उत्सुक था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Sushant Singh Rajput says 'M.S. Dhoni: The Untold Story' is not just a sports film
Write a comment