1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रिटायरमेंट शब्द नहीं जानती हैं 'बधाई हो' की दादी सुरेखा सीकरी

रिटायरमेंट शब्द नहीं जानती हैं 'बधाई हो' की दादी सुरेखा सीकरी

सीरियल 'बधाई हो' में दादी का किरदार निभाने वाली 73 साल की एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का कहना है कि वो रिटायरमेंट शब्द को नहीं जानती हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 29, 2018 20:44 IST
सुरेखा सीकरी- India TV
सुरेखा सीकरी

नई दिल्ली: सीरियल 'बधाई हो' में दादी का किरदार निभाने वाली 73 साल की एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का कहना है कि वो रिटायरमेंट शब्द को नहीं जानती हैं। पिछले 40 सालों से मनोरंजन और अभिनय जगत में सक्रिय सुरेखा सीकरी ने कहा कि वो अभी हथियार डालने को तैयार नहीं हैं। उन्हें फिल्म 'बधाई हो' में दकियानूसी दादी मां के किरदार में दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। 

सुरेखा ने मुंबई से फोन पर हुई बातचीत में कहा, "रिटायरमेंट? मैं इस शब्द को जानती तक नहीं हूं। इसका क्या अर्थ होता है।" वह कहती हैं, "यह एक बहुत ही पुराना हो चुका अंग्रेजी का सिद्धांत है.. कि आप कुछ करते हैं और फिर रिटायर हो जाते हैं.. और यह ज्यादातर सरकारी नौकरों पर लागू होता है। सौभाग्य से मैं एक फ्रीलांसर हूं और रिटायर होने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। मैं तो बस काम करते रहना चाहती हूं।" सुरेखा सीकरी ने अपनी अभिनय यात्रा 1978 में आपातकाल के दौरान रिलीज हुई फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' से शुरू की थी, जो राजनीति पर आधारित थी। उसके बाद उन्होंने फिल्मों, रंगमंच और टेलीविजन में काम कर नाम कमाया। 

उनके नाम 'तमस', 'मम्मो', 'सरफरोश', 'जुबैदा', 'जो बोले सो निहाल' और 'हमको दीवाना कर गए' जैसी सफल परियोजनाएं दर्ज हैं। इसके अलावा टीवी के लिए सुरेखा को खासतौर से 'बालिका वधू' में दादीसा के किरदार के अलावा 'सात फेरे-सलोनी का सफर', 'एक था राजा एक थी रानी', 'परदेस में है मेरा दिल' और 'जस्ट मोहब्बत' में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। अभिनेत्रियों के लिए पुराने जमाने और आज के जमाने में क्या कुछ बदलाव आया है? सुरेखा कहती हैं, "आज ज्यादा खुलापन है। लोग किसी भी चीज को स्वीकारने और उस बारे में बात करने को तैयार हैं। पहले यदि हम बालीवुड के बारे में बातें करते थे तो सिर्फ अच्छी-अच्छी ही बातें करते थे, और तय फॉर्मूले पर चलते थे।"

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री का कहना है कि कभी-कभी वह सोचती हैं कि यदि वह आज फिल्मोद्योग में प्रवेश करतीं तो चीजें कैसी होतीं? उन्होंने कहा, "आज की चीजों को देखते हुए मैं अक्सर कहती हूं कि मुझे 40-50 साल बाद पैदा होना चाहिए था। लेकिन कोई नहीं, मेरे जैसे लोगों के लिए यहां कई सारी भूमिकाएं हैं।" 

'बधाई हो' के बाद सुरेखा के पास कई फिल्में हैं। उन्होंने कहा, "कतार में कई फिल्में हैं, लेकिन मैं फिलहाल उनके बारे में बात नहीं करूंगी।

...बॉलीवुड की अन्य खबरें यहां पढ़ें

Also Read:

Bigg Boss 12: घर से निकलते ही अनूप जलोटा ने जसलीन मथारू को अपनी गर्लफ्रेंड मानने से किया इनकार

ऋषि कपूर की तबीयत ठीक होने के बाद रणबीर-आलिया की शादी की तारीख आ सकती है सामने: मीडिया रिपोर्ट

'कसौटी जिंदगी की 2' में हुई कोमोलिका की एंट्री

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment